लाइव टीवी

हिमाचल में मौसम: शिमला समेत कई जगह छाए बादल, 3 दिन बारिश-बर्फबारी के आसार

News18 Himachal Pradesh
Updated: December 9, 2019, 4:40 PM IST
हिमाचल में मौसम: शिमला समेत कई जगह छाए बादल, 3 दिन बारिश-बर्फबारी के आसार
शिमला में सोमवार को छाए बादल.

Weather in Himachal Pradesh: लाहौल एवं स्पीति के केलांग का न्यूनतम तापमान -9.9 डिग्री, किन्नौर के कल्पा में -0.1 और मनाली -1.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में एक बार फिर से मौसम (Weather Alert) करवट बदलने जा रहा है. शिमला (Shimla) सहित कई इलाकों में सोमवार को धूप और बादलों का आंख-मिचौली का खेल देखने को मिला है.

वहीं, सूबे के पांच जिलों में 12 और 13 दिसंबर को भारी बारिश और बर्फबारी को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. कुल्लू और लाहौल स्पीति में 12 और 13 दिसंबर, जबकि मंडी, शिमला और किन्नौर में 13 दिसंबर को भारी बारिश और बर्फबारी के लिए अलर्ट जारी हुआ है. मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार, सोमवार को प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में बादल छाए रहे और तापमान में दो से तीन डिग्री की कमी दर्ज की गई है.

यह है तीन दिन के लिए अनुमान
मौसम विभाग ने 10 दिसंबर से 13 दिंसबर तक का बुलेटिन जारी किया है. दस दिसंबर को मैदानी और मध्यपर्वतीय इलाकों को छोड़कर पह़ाड़ी इलाकों में बारिश और बर्फबारी का अनुमान है. वहीं, इसके बाद 13 दिसंबर तक मैदानी, मध्यपर्वतीय और पहाड़ी इलाकों में बारिश और बर्फबारी की संभावना है.

हिमाचल में तीन दिन तक मौसम का हाल.
हिमाचल में तीन दिन तक मौसम का हाल.


फिर बंद होगा रोहतांग पास
कुल्लू और लाहौल स्पीति में मौसम का मिजाज बिगड़ा है. इससे रोहतांग दर्रा में वाहनों की आवाजाही को झटका लगेगा. बर्फबारी से बंद पड़े रोहतांग दर्रा को बीआरओ ने दो दिन पहले बहाल किया था, लेकिन लेकिन बर्फीली हवाओं के कारण वाहनों को अनुमति नहीं दी गई है. अब मौसम फिर बदल रहा है और बर्फबारी की संभावना है. ऐसे में दर्रा फिर बंद हो जाएगा.ये है तापमान
लाहौल एवं स्पीति के केलांग का न्यूनतम तापमान -9.9 डिग्री, किन्नौर के कल्पा में -0.1 और मनाली -1.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. वहीं, कुल्लू के भुंतर में 0.9, सुंदरनगर 1.8 डिग्री, चंबा 3.0, मंडी 3.4, पालमपुर 5.0, शिमला 5.1, ऊना 5.2, कांगड़ा 5.4 और कुफरी में 5.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. शिमला में अधिकतम तापमान 16 डिग्री के करीब है.

ये भी पढ़ें: हिमाचल विधानसभा के बाहर शीत सत्र से पहले हंगामा, गेट पर नेता विपक्ष का धरना

हिमाचल न्यायिक सेवा: चुनौती बनीं टॉपर, 10 में से 8 स्थान बेटियों ने कब्जाए

देवभूमि हिमाचल भी महिलाओं के लिए नहीं सुरक्षित, हर 24 घंटे के बाद महिला से रेप

शिमला के रामपुर में खाई में गिरी कार, महिला सहित 2 लोगों की मौत

नाहन में सनसनीखेज वारदात: घर से उठाया, गला रेता और मरा समझकर छोड़ गए

मंडी इंटरनेशनल एयरपोर्ट महज जुमलेबाजी और घोषणाओं तक ही सीमित: कांग्रेस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 9, 2019, 4:35 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर