विकास कार्यों पर विधायकों से पूछ कर पैसा खर्च करें अधिकारी : मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर

अनुसूचित जाति उप योजना की बैठक की अध्यक्षता करते हुए महेंद्र सिंह ठाकुर ने अधिकारियों से कहा कि वे विधायकों की प्राथमिकताओं को तरजीह दें.

News18 Himachal Pradesh
Updated: July 6, 2019, 10:05 AM IST
विकास कार्यों पर विधायकों से पूछ कर पैसा खर्च करें अधिकारी : मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर
महेंद्र सिंह ठाकुर (फाइल फोटो)
News18 Himachal Pradesh
Updated: July 6, 2019, 10:05 AM IST
हिमाचल अनुसूचित जाति उप योजना की बैठक की अध्यक्षता करते हुए सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य, सैनिक कल्याण तथा बागवानी मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने अधिकारियों की जमकर क्लास लगाई. दरअसल,  कुछ विभागों के अधिकारियों नेआबंटित बजट को विधायकों को बताए बिना ही खर्च कर दिया. जिसके बाद उन्होंने अधिकारियों को विकास कार्यों का पैसा संबंधित विधायकों की सहमति से खर्चने की हिदायत दी. उन्होंने अधिकारियों से विधायकों की प्राथमिकताओं को तरजीह देने की बात कही. साथ ही उनकी सहमति से विकास कार्यों का पैसा खर्च करने की सलाह दी. महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि बिना बताए मनमर्जी से विभाग के पैसे न खर्चें. समिति को बताए बिना पैसा खर्चने पर बजट का अनुमोदन नहीं किया जाएगा.

उन्होंने कहा विभाग सुनिश्चित करें केवल कुछ एक लोगों को ही बार बार सरकार की योजनाओं का लाभ न मिले. निर्देश दिए हर विधानसभा क्षेत्र के लिए बजट का बराबर आबंटन करें, ताकि गरीब, पात्र व्यक्ति को लाभ मिल सके. विभाग बजट के खर्चे की विस्तृत रिपोर्ट दें.

उन्होंने कहा अधिकारी लोगों के बीच रहें. विशेषकर कृषि और बागवानी विभाग के अधिकारी फील्ड में रहें. लोगों की समस्याएं समझें और सुलझाएं. प्रधानमंत्री का कृषि और बागवानी गतिविधियों को बढ़ावा देकर किसानों की आय दोगुना करने पर जोर है. अधिकारी इसे ध्यान में रख कर काम करें.

ये भी पढ़ें- विदेश में काम दिलाने के नाम पर सुंदरनगर के दो युवकों से ठगी

ये भी पढ़ें- डॉक्टर ने कट लगाकर बीच में छोड़ दिया महिलाओं का ऑपरेशन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 6, 2019, 10:04 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...