Home /News /himachal-pradesh /

monsoon session of himachal vidhan sabha from tomorrow nodss

हिमाचल विधानसभा का मानसून सत्र कल से, स्पीकर ने कहा-शांतिपूर्ण ढंग से चलाएं सभी सदन

हिमाचल प्रदेश की विधानसभा का मानसून सत्र बुधवार से शुरू होने जा रहा है जो हंगामेदार रहने की संभावना है.

हिमाचल प्रदेश की विधानसभा का मानसून सत्र बुधवार से शुरू होने जा रहा है जो हंगामेदार रहने की संभावना है.

विधानसभा सत्र शुरू होने के एक दिन पहले विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने सर्वदलीय बैठक की. इस दौरान सदन की कार्यवाही शांतिपूर्ण तरीके ये चलाने के लिए सभी दलों से सहयोग मांगा.

शिमला. हिमाचल प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र कल यानि बुधवार से शुरू हो रहा है. सत्र शुरू होने से ठीक एक दिन पहले विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने सर्वदलीय बैठक की. सदन की कार्यवाही शांतिपूर्ण तरीके से चलाने के लिए स्पीकर ने सभी दलों से सहयोग मांगा. इस बैठक में कांग्रेस की ओर से नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री और माकपा विधायक राकेश सिंघा मौजूद रहे तो सरकार की ओर से संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज, चीफ व्हिप बिक्रम जरियाल हुए शामिल हुए.

बैठक के बाद विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने कहा कि सभी दलों से सहयोग की अपील की है. उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार के इस आखिरी सत्र में ज्यादा से ज्यादा जनता के मुद्दे उठाए जाएं. सदन की कार्यवाही में अगर कोई व्यवधान उत्पन्न करेगा उस पर नियमों के अनुसार कार्रवाई की जाएगी. तय नियमों के तहत ही सदन में बोलने की अनुमति दी जाएगी.
संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा कि इस सत्र में सरकार विपक्ष से सहयोग की अपेक्षा कर रहा है. उन्होंने कहा कि सत्र में आम जनता के मुद्दों पर होनी चाहिए और उम्मीद है कि ये सत्र कार्यशील होगा.

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि इस सरकार के कार्यकाल में समाज का हर वर्ग पीड़ित है. बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी से जनता सबसे ज्यादा परेशान हैं, इसके अलावा कर्मचारी से लेकर अन्य सभी वर्ग त्रस्त हैं, सत्र के दौरान जनता के मुद्दों को पूरी आक्रामकता से उठाएगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस विधायक दल की रणनीति तैयार है. सत्र की कम बैठकों को लेकर भी मुकेश ने सरकार को जमकर घेरा.

उल्लेखनीय है कि जयराम सरकार का अंतिम विधानसभा सत्र हंगामेदार होने के पूरे आसार हैं. विपक्ष सड़क से लेकर सदन तक सत्ता पक्ष को घेरने रणनीति तैयार कर चुका है. इस सत्र को लेकर विधानसभा से स्पीकर विपिन सिंह ने बताया कि इस सत्र में 367 प्रश्न पूछे जाएंगे.

Tags: Himachal pradesh news, Shimla News

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर