Home /News /himachal-pradesh /

monsoon updates heavy rain for 4 days yellow alert landslide in lahaul and flash flood in kinnaur hpvk

हिमाचल में मौसमः किन्नौर में फ्लेश फ्लड, लाहौल में लैंडस्लाइड, 4 दिन होगी भारी बारिश

प्रदेश में भारी बारिश से 5 सड़कें बंद, 209 ट्रांसफार्मर ठप, 8 पेयजल योजनाएं प्रभावित हुई हैं.

प्रदेश में भारी बारिश से 5 सड़कें बंद, 209 ट्रांसफार्मर ठप, 8 पेयजल योजनाएं प्रभावित हुई हैं.

Rain in Himachal: शिमला जिले में शिलारू में 59 एमएम पानी बरसा है. नारकंडा में 43 और कुफरी में 34 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई है. इसके इलावा, सोलन में 30 एमएम बारिश दर्ज की गई है. वहीं, हिमाचल के तमाम इलाकों में बारिश देखने को मिली है.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

लाहौल स्पीति के उदयपुर डिवीजन में शुक्रवार दोपहर बाद लैंडस्लाइड हुआ है
शिमला जिले में शिलारू में 59 एमएम पानी बरसा है. नारकंडा में 43 और कुफरी में 34 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई है.

शिमला. हिमाचल प्रदेश में बारिश का सिलसिला जारी रहने वाला है. 6 जुलाई तक प्रदेश भर में बारिश का दौर देखने को मिलेगा. मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. सूबे में मॉनसून की एंट्री के बाद से ही मौसम खराब बना हुआ है और बारिश हो रही है.  बीते चौबीस घंटे में शिमला के शिलारू में सबसे अधिक बारिश हुई है.

जानकारी के अनुसार, लाहौल स्पीति के उदयपुर डिवीजन में शुक्रवार दोपहर बाद लैंडस्लाइड हुआ है.यहां तीन जगह लैंडस्लाइड हुए हैं. इनमें करपट गांव से एक किमी पहले, दूसरा लैंडस्लाइड गौट नाला और तीसरी बार शकौली नाले में भूस्खलन हुआ है. तीनों घटनाओं में जानी नुकसान नहीं हुआ है. सड़क मार्ग को क्षति पहुंची है.

इसके अलावा, किन्नौर की निचार तहसील के मैरू यूला नाले में फ्लैश फ्लड आया है. इससे संपर्क मार्ग बंद हो गया था. किसी भी तरह का जानी नुकसान नहीं हुआ है. इसके अलावा, कहीं से किसी भी तरह के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है.प्रदेश में भारी बारिश से 5 सड़कें बंद, 209 ट्रांसफार्मर ठप, 8 पेयजल योजनाएं प्रभावित हुई हैं.

कहां-कहां कितनी बारिश

शिमला जिले में शिलारू में 59 एमएम पानी बरसा है. नारकंडा में 43 और कुफरी में 34 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई है. इसके इलावा, सोलन में 30 एमएम बारिश दर्ज की गई है. वहीं, हिमाचल के तमाम इलाकों में बारिश देखने को मिली है.

लेह मनाली हाईवे खुला है

लाहौल पुलिस के अनुसार, मनाली लेह राष्ट्रीय राजमार्ग (NH-003)सभी प्रकार के वाहनों के लिए खुला है. दारचा-शिंकुला राजमार्ग पर छोटे वाहनों आ जा रहे हैं. कोक्सर लोसर काजा राजमार्ग (NH-505) सभी प्रकार के वाहनों के लिए खुला है. पांगी किलाड़ राजमार्ग (SH-26) भी सभी प्रकार के वाहन चल रहे हैं.

Tags: Himachal pradesh, Shimla Monsoon, Shimla News, Shimla police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर