Home /News /himachal-pradesh /

monsoon updates weather in himachal heavy rain in shimla and mandi cloud all over in himachal hpvk

हिमाचल में भारी बारिश, शिमला-मंडी-कांगड़ा में बरसा पानी, 5 दिन के लिए येलो अलर्ट

शिमला में सुबह घना अंधेरा छा गया और बारिश हुई. मौसम के बदलने से शिमला में विजिविल्टी भी कम हुई है.

शिमला में सुबह घना अंधेरा छा गया और बारिश हुई. मौसम के बदलने से शिमला में विजिविल्टी भी कम हुई है.

Weather in Himachal: हिमाचल में अगले पांच दिन तक प्रदेश भर में भारी बारिश की संभावना है. लाहौल स्पीति को छोड़कर 11 जिलों में जमकर बारिश होने का अनुमान लगाया गया है.इससे पहले सोमवार को शिमला के जुब्बड़हटी में 42 एमएम बारिश हुई है. धर्मशाला में भी बीती रात को बारिश हुई है. अगले पांच दिन तक प्रदेश में येलो अलर्ट रहेगा और तूफान और बारिश की संभावना है.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

हिमाचल में अगले पांच दिन तक प्रदेश भर में भारी बारिश की संभावना है.
लाहौल स्पीति को छोड़कर 11 जिलों में जमकर बारिश होने का अनुमान लगाया गया है.

शिमला. हिमाचल प्रदेश में मॉनसून की एंट्री के लिए 24 घंटे का इंतजार करना होगा.हालांकि, प्रदेश भर में मंगलवार सुबह झमाझम बारिश देखने को मिली है. मंडी में जहां अलसुबह बादल बरसे हैं. वहीं, शिमला में सुबह घना अंधेरा छा गया और बारिश हुई. मौसम के बदलने से शिमला में विजिविल्टी भी कम हुई है.

मौसम विभाग ने अनुमान जताया था कि हिमाचल में 29 जून तक मॉनसून दाखिल होगा. इस बार हिमाचल में मॉनसून बीते साल के मुकाबले 15 दिन लेट हो गया है. बीते साल 13 जून को हिमाचल में मॉनसून दाखिल हुआ था. मंगलवार को मंडी के धर्मपुर, नैरचौक, बल्ह जैसे इलाकों में भारी बारिश हुई है. इसके अलावा, कुल्लू में बादल छाए हैं. यहां बारिश नहीं हुई है. कांगड़ा में भी जमकर पानी बरसा है.

लाहौल पुलिस के अनुसार, मनाली लेह राष्ट्रीय राजमार्ग (NH-003)सभी प्रकार के वाहनों के लिए खुला है. दारचा-शिंकुला राजमार्ग छोटे वाहनों की आवाजाही हो रही है. कोक्सर लोसर काजा राजमार्ग (NH-505) सभी प्रकार के वाहनों के लिए खुला है. उधर, पांगी किलाड़ राजमार्ग (SH-26) तिन्दी के पास भूसखलन होने के कारण बन्द हो गया था. अब सभी प्रकार के वाहनों के लिए खुल गया है.

शिमला में मीटिंग
हिमाचल प्रदेश के जिला शिमला में मानसून की तैयारियां शुरू कर दी हैं. डीसी शिमला आदित्य नेगी ने जिले के सभी एसडीएम के साथ मानसून की तैयारियों को लेकर वर्चुअल बैठक की. उन्होंने एसडीएम को निर्देश दिए कि भूस्खलन के संवेदनशील स्थान चिह्नित कर पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों से समन्वय स्थापित करें, ताकि आपदा के समय पर्याप्त मात्रा में लेबर और मशीनरी उपलब्ध हो साथ ही सेब सीजन के मध्यनजर सड़कों और संपर्क मार्गों को दुरुस्त रखने के भी आदेश दिए हैं, ताकि समय पर बागवानों के उत्पाद फल मंडियों में पहुंच सकें.

पांच दिन तक पूरे प्रदेश में बारिश
हिमाचल में अगले पांच दिन तक प्रदेश भर में भारी बारिश की संभावना है. लाहौल स्पीति को छोड़कर 11 जिलों में जमकर बारिश होने का अनुमान लगाया गया है.इससे पहले सोमवार को शिमला के जुब्बड़हटी में 42 एमएम बारिश हुई है. धर्मशाला में भी बीती रात को बारिश हुई है. अगले पांच दिन तक प्रदेश में येलो अलर्ट रहेगा और तूफान और बारिश की संभावना है.

Tags: Himachal pradesh, Manali, Manali news, Shimla, Shimla Monsoon, Weather Alert

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर