लाइव टीवी

Yes Bank Crisis: हिमाचल से 32 हजार खाताधारकों के 1909 करोड़ रुपये बैंक में फंसे
Shimla News in Hindi

Pradeep Thakur | News18 Himachal Pradesh
Updated: March 12, 2020, 4:33 PM IST
Yes Bank Crisis: हिमाचल से 32 हजार खाताधारकों के 1909 करोड़ रुपये बैंक में फंसे
हिमाचल के 32 हजार खाताधारकों का पैसा यस बैंक में फंसा.

Yes Bank Crisis: बता दें कि आरबीआई ने तीन अप्रैल तक बैंक से 50 हजार रुपये तक ही निकासी का फरमान सुनाया है. उपभोक्ता इससे ज्यादा रकम नहीं निकाल पाएंगे.

  • Share this:
शिमला. देश के निजी बैंक यस बैंक (Yes Bank) में गड़बड़ी का मामला भी हिमाचल विधानसभा (Himachal Assembly) में गूंजा. इस पर सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) को सदन में सफाई देनी पड़ी. गुरुवार को सीएम जयराम ठाकुर ने हाऊस में अपना वक्तव्य दिया.

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल का येस बैंक में 1909 करोड़ रुपये जमा हैं, जिसमें 1200 करोड़ सरकारी एजेंसियों और 700 करोड़ आम लोगों का है. यह पैसा येस बैंक की नौ शाखाओं के 32000 खातों के माध्यम से जमा है. यस बैंक की ऊंची ब्याज दरों के कारण काफी पैसा येस बैंक में जमा हुआ.

सरकार ने किया आश्वस्त
सीएम जयराम ठाकुर ने सदन में कहा कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने आश्वस्त किया कि किसी का पैसा नहीं डूबेगा. केंद्र सरकार ने एसबीआई के पूर्व मुख्य वित्त अधिकारी को यस बैंक का प्रशासक नियुक्त किया है. इस दौरान सीएम जयराम ठाकुर ने विपक्ष को भी आड़े हाथों लिया, जिसमें उन्होंने कहा कि यस बैंक के मालिक ने प्रियंका गांधी की बनाई पेटिंग को 2 करोड़ रुपये में खरीदा है. नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री भी सरकार पर हमलावर हुए.



हिमाचल विधानसभा के सेशन के दौरान सीएम जयराम ठाकुर.
हिमाचल विधानसभा के सेशन के दौरान सीएम जयराम ठाकुर.




इनका पैसा फंसा
यस बैंक में सरकार की पांच एजेंसियों के पैसा जमा किया है, जिसमें राज्य सहकारी बैंक का 625 करोड़, कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक का 320 करोड़, एचपी इंफ्रास्ट्रक्चर विकास निगम का 104 करोड़, एचपी पावर ट्रांसमिशन कॉरपोरेशन का 25 करोड़ और धर्मशाला स्मार्ट सिटी का 170 करोड़ रूपये जमा है. बता दें कि आरबीआई ने तीन अप्रैल तक बैंक से 50 हजार रुपये तक ही निकासी का फरमान सुनाया है. उपभोक्ता इससे ज्यादा रकम नहीं निकाल पाएंगे.

ये भी पढ़ें: राज्यसभा चुनाव-2020: हिमाचल से BJP महिला नेता इंदू गोस्वामी जाएंगी राज्यसभा

PHOTOS: मनाली में ताजा हिमपात, घाटी ने फिर ओढ़ी सफेद चादर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 12, 2020, 4:33 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading