• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • शिमला के नेरवा में 3 दिन में कुत्ते ने 28 लोगों को काटा, 3 महिलाएं IGMC रेफर

शिमला के नेरवा में 3 दिन में कुत्ते ने 28 लोगों को काटा, 3 महिलाएं IGMC रेफर

आवारा कुत्तों ने महिला को मार डाला (सांकेतिक तस्वीर)

आवारा कुत्तों ने महिला को मार डाला (सांकेतिक तस्वीर)

खंड चिकित्सा अधिकारी नेरवा डॉ. ललित ने बताया कि रविवार तक नेरवा अस्पताल में डॉग बाइट के तीस मामले आ चुके हैं.

  • Share this:
नेरवा (शिमला). हिमाचल प्रदेश के शिमला (Shimla City) शहर के बाद अब ग्रामीण इलाकों में कुत्तों (Dogs) का आतंक शुरू हो गया है. डॉग बाइट (Dog Byte) के मामले सामने आने शुरू हो गए हैं. पागल कुत्तों (Mad Dog) ने मात्र तीन दिनों में 28 लोगों को अपना शिकार बना डाला है. घटना शिमला (Shimla) के चौपाल के नेरवा की है. अब तक यहां 30 मामले डॉग बाइट के रिपोर्ट हुए हैं.

जानकारी के अनुसार, कुछ रोज पहले जहां भराणू में पागल कुत्ते ने एक बच्चे को अपना शिकार बना डाला था. वहीँ, थरोच क्षेत्र के मशरांह में चल रही ऐतिहासिक जातर (धार्मिक समारोह) के समापन वाले दिन बेकाबू हुए एक पागल कुत्ते ने 22 लोगों को नोच डाला. इन में से तीन महिलाओं की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें शिमला ले जाय गया है, जहां पर उनका उपचार चल रहा है.

भीड़ के अंदर घुसा कुत्ता
शुक्रवार का मशरांह में जातर के समापन पर दस हजार से अधिक लोगों की भीड़ के बीच अचानक एक कुत्ता आ घुसा और उसने एक-एक कर लोगों पर हमला करना शुरू कर दिया. भीड़ देख कर यह खूंखार और भी अधिक उग्र हो गया और जो भी सामने आया उसी पर धावा बोल दिया. कुत्ते ने हमला कर एक महिला का मुंह नोच कर मांस निकल दिया एवं दो अन्य महिलाओं को मुंह और टांगों पर हमला कर बुरी तरह घायल कर दिया.

रविवार को पांच लोगों को काटा
हमले में घायल लहटाडी निवासी कमला देवी की टांग, चींग निवासी बिमला देवी व संनणु निवासी राम प्यारी के मुंह को कुत्ते ने बुरी तरह नोच डाला है. इसके अलावा, 19 अन्य लोग भी इस खूंखार के शिकार हुए हैं, जिनको नेरवा अस्पताल में टेट्नस और एंटी रेबीज वैक्सीन दिए गए हैं. इसके अतिरिक्त नेरवा शहर में भी पागल कुत्ते सक्रिय हो गए हैं. पागल कुत्ते ने नेरवा में लावारिस पशुओं को काट खाया है. रविवार को पांच लोगों और एक गाय को कुत्ते ने अपना शिकार बनाया है. स्थानीय लोगों ने सरकार व प्रशासन से मांग की है कि लोगों को आतंक का पर्याय बन चुके इन खूंखार कुत्तों के आतंक से निजात दिलवाई जाए.

एसडीएम चौपाल को भी भेज रिपोर्ट
खंड चिकित्सा अधिकारी नेरवा डॉ. ललित ने बताया कि रविवार तक नेरवा अस्पताल में डॉग बाइट के तीस मामले आ चुके हैं. फिलहाल, नेरवा में एंटी रेबीज़ दवा की उपलब्ध है एवं इसकी और डिमांड भेज दी गई है. नेरवा में डॉग बाइट मामले की रिपोर्ट एसडीएम चौपाल को भी भेज दी गई है.

ये भी पढ़ें: Facebook पर लिखा ‘गुडबाय लाइफ’, सुसाइड प्वाइंट से 900 मीटर खाई में कूदा युवक

मंडी में फिर जातीय भेदभाव, देव भोज के दौरान पूर्व BJP नेता ने की तोड़फोड़

बगलामुखी मंदिर के अधिग्रहण का मामला सरकार के पास विचाराधीन: बिक्रम ठाकुर

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज