हिमाचल प्रदेश में 5 नेशनल हाईवे समेत 800 से ज्यादा रास्ते बंद, कई इलाकों में फंसे पर्यटक
Shimla News in Hindi

हिमाचल प्रदेश में 5 नेशनल हाईवे समेत 800 से ज्यादा रास्ते बंद, कई इलाकों में फंसे पर्यटक
बर्फबारी के बाद हालात सामान्य नहीं हो रहे हैं और कई रास्ते बंद होने से लोग फंस गए हैं.

हाईवे और स्‍थानीय रास्तों के बंद हो जाने के चलते कई स्थानों पर पर्यटक फंस गए हैं. पुलिस ने अलग-अलग स्थानों से कुल 43 लोगों को रेस्क्यू कर उन्हें सुरक्षित स्थान तक पहुंचाया है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश में इन दिनों बर्फबारी (Snowfall) और बारिश के चलते हालात खराब हैं. खासकर शिमला और उसके आसपास के इलाकों में यातायात सेवाओं से लेकर बिजली आपूर्ति तक लगभग ठप है. सड़कों पर इतनी बर्फ है कि लोगों का पैदल चलना भी मुश्किल हो रहा है. वहीं जानकारी के अनुसार प्रदेश के पांच नेशनल हाईवे और 800 से ज्यादा रास्ते बर्फ के चलते बंद हो गए हैं. कई इलाकों में पर्यटक फंस गए हैं. बर्फबारी के कारण 2 हजार से ज्यादा ट्रांसफार्मर बंद हैं. बर्फबारी से करीब 8 करोड़ से भी ज्यादा के नुकसान होने का अनुमान लगाया जा रहा है.

43 पर्यटकों को किया रेस्‍क्यू
हाईवे और स्‍थानीय रास्तों के बंद हो जाने के चलते कई स्थानों पर पर्यटक फंस गए हैं. पुलिस ने अलग-अलग स्थानों से कुल 43 लोगों को रेस्क्यू कर उन्हें सुरक्षित स्थान तक पहुंचाया है. बता दें कि कोटी के समीम बदाउनी घाटी में फंसे करीब 24 पर्यटकों में 9 पुरुष 11 महिलाएं और 4 बच्चों को रेस्‍क्यू किया गया है.  वहीं जींद (हरियाणा) के रहने वाले 5 लोगों को मशोबरा से रेस्क्यू किया गया है.

मनाली में हुई बर्फबारी के बाद कई रास्ते पूरी तरह से बंद हो गए हैं.

मनाली में तापमान माइनस 9


वहीं मनाली में बर्फबारी के बाद तापमान काफी कम हो गया है. बुधवार को मनाली में पारा माइनस 9 पर दर्ज किया गया. वहीं बढ़ती ठंड के बाद पर्यटन पर भी गहरा असर पड़ा है. रास्तों के बंद होने और बिजली आपूर्ति की कमी के चलते अब जनजीवन पर प्रभाव पड़ रहा है.

सोलन और उसके आसपास के इलाकों में भी बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है.


सभी को सुरक्षित पहुंचाया गया
हरियाणा से आए करीब 13 अन्य लोगों को हसन वैली से रेस्क्यू कर सुरक्षित पहुंचाया गया है. इस दौरान 4-4 वाहनों से सभी को लाया गया. SP ओमापति जम्वाल ने इसकी पुष्टि की है. इसमें दिल के एक मरीज समेत 4 मरीजों को DDU से अस्पताल पहुंचाया गया है. कुल्लू से IGMC रेफर किए गए 2 मरीज विक्ट्री टनल पर फंसे थे, जिन्हें पुलिस ने IGMC पहुंचाया है. साथ ही 3 मानसिक रोगियों को भी पुलिस ने रेस्क्यू कर IGMC पहुंचाया है.

ये भी पढ़ें:- भारी बर्फबारी से मनाली-चंडीगढ़ हाईवे बंद, प्रशासन ने घाटी में जारी किया अलर्ट

सफेद चादर से ढका शिमला, रात भर हुई बर्फबारी के बाद कई रास्ते बंद
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading