Home /News /himachal-pradesh /

Lockdown: दूसरे राज्यों से शिमला पहुंचे 81 छात्र-छात्राएं, सभी की सैंपल रिपोर्ट नेगेटिव

Lockdown: दूसरे राज्यों से शिमला पहुंचे 81 छात्र-छात्राएं, सभी की सैंपल रिपोर्ट नेगेटिव

बच्चों को शिमला लेकर पहुंची बस.

बच्चों को शिमला लेकर पहुंची बस.

शिमला जिला में भी 81 स्टूडेंट्स सोमवार रात को शिमला (Shimla) पहुंचे, जिन्हें प्रशासन ने मंगलवार सुबह अपने अपने घर भेज दिया है.

शिमला. कोविड-19 के चलते लॉकडाउन (Lockdown) में दूसरे राज्यों में फंसे लोग अब अपने अपने घरों को रवाना हो रहे हैं. सरकार की ओर से दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों के लिए जहां बसों (Buses) का प्रबंध किया है. वहीं, रहने और ठहरने के लिए भी उचित प्रबंध किया है. लॉक डाउन में दूसरे राज्यों में फंसे लोग जहां प्रदेश के विभिन्न जिलों में आ रहे हैं, वहीं, शिमला जिला में भी 81 स्टूडेंट्स सोमवार रात को शिमला (Shimla) पहुंचे, जिन्हें प्रशासन ने मंगलवार सुबह अपने अपने घर भेज दिया है.

सैंपलों की जांच की
इन छात्र-छात्राओं को प्रशासन ने शहर के तीन स्थानों पर प्रबंध किया था जहां इन्हें ठहराया गया था. उसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने इन सभी स्टूडेंट्स का कोरोना वायरस के चलते टेस्ट जांच की गई है. सभी की टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आई है. जिला सर्विलेंस अधिकारी डॉ राकेश रोशन भारद्वाज ने बताया कि 81 छात्र-छात्राएं शिमला पहुंचे हैं, जिन्हें प्रशासन ने ढली,परिमहल और अनाडेल स्थित हॉस्टल में ठहराया था. यहां इनके स्वास्थ्य की जांच की है.

35 लड़के और 46 लड़कियां
उन्होंने बताया कि इनमें 35 लड़के और 46 लड़कियां थी, जिनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है. उन्होंने बताया कि अब तक कोरोना वायरस के चलते 2346 लोगों का होम क्वारन्टीन किया गया है जिसमें अभी भी 1072 लोग होम क्वारन्टीन पर हैं. उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस के चलते रोजाना जिला में सैंकड़ों लोगों की संदेह के आधार पर टेस्ट जांच की जा रही है, जिसमें अबतक 735 लोगों की जांच की गई है लेकिन कोरोना से ग्रस्त अब तक एक भी मामला जिला में नहीं पाया गया है, उन्होंने बताया कि दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों का 14 दिनों के लिए होम क्वारन्टीन किया जा रहा है. उसके बाद स्पेशल क्वारन्टीन के लिए भी 14 दिनों का समय लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें: Lockdown: दूसरे राज्यों से शिमला लौटे 81 छात्र-छात्राएं, सभी के सैंपल नेगेटिव

Lockdown: मंडी में चरस और कसौली में चिट्टे के साथ तीन युवक गिरफ्तार

कोरोना की एंट्री! 24 घंटे में दूसरे राज्यों से हिमाचल में 22946 लोगों की दस्तक

Tags: Corona, Himachal pradesh, Shimla

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर