बारिश के चलते हिमाचल में 150 से ज्यादा सड़कें अभी भी बंद

हिमाचल में लगातार हो रही बारिश से कई सड़कें और पेयजल योजनाएं बाधित हो गई हैं. बीते दिनों से लगातार हो रही बारिश का आलम यह है कि प्रदेश में अभी भी 150 से ज्यादा सड़कें बाधित हैं.

Pradeep Thakur | News18 Himachal Pradesh
Updated: August 3, 2019, 6:30 PM IST
Pradeep Thakur | News18 Himachal Pradesh
Updated: August 3, 2019, 6:30 PM IST
हिमाचल में लगातार हो रही बारिश से कई सड़कें और पेयजल योजनाएं बाधित हो गई हैं. बीते दिनों से लगातार हो रही बारिश का आलम यह है कि प्रदेश में अभी भी 150 से ज्यादा सड़कें बाधित हैं. सड़कें बाधित होने का सिलसिला लगातार जारी है, क्योंकि ग्रामीण क्षेत्रों के संपर्क मार्गों में रोज भूस्खलन और चट्टाने गिरने की घटनाएं सामने आ रही हैं. 1 जुलाई से लेकर अब तक लोक निर्माण विभाग को 158 करोड़ रुपये का नुकसान हो चुका है. यही हाल आईपीएच विभाग का भी है. पूरे प्रदेश में 2516 पेयजल योजनाएं बंद हैं. पेयजल स्रोतों में पानी ज्यादा होने के कारण स्रोत बंद पड़ गए हैं. कई जगह मिट्टी और गाद भी पाइपों में भर चुकी है.

सीएम जयराम ठाकुर करेंगे समीक्षा

roads closed due to rain himachal pradesh
सीएम जयराम ठाकुर मसूरी दौरे से लौटने के बाद बरसात से हुए नुकसान की समीक्षा करेंगे.


लोक निर्माण विभाग और आईपीएच बाधित सड़कों और योजनाओं को बहाल करने में जुटा हुआ है. आईपीएच विभाग को भी 1 जुलाई से लेकर अब तक 104 करोड़ रुपये का नुकसान हो चुका

है. सीएम जयराम ठाकुर मसूरी दौरे से लौटने के बाद बरसात से हुए नुकसान की समीक्षा करेंगे. प्रदेश सरकार नुकसान का ज्ञापन तैयार कर केंद्र सरकार को राहत पैकेज के लिए भेजेगा.

ये भी पढ़ें - औट टनल के दोनों छोर मिले, समय से पहले पूरा हुआ बोरिंग का काम

ये भी पढ़ें - बॉडी कैम से लैस हुई पुलिस, रूल्स तोड़ने वालों पर होगी नजर
First published: August 3, 2019, 6:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...