Home /News /himachal-pradesh /

ग्लोबल इन्वेस्टर मीट से पहले सोमवार को होगी एमओयू सेरेमनी, दो हजार करोड़ का लक्ष्य

ग्लोबल इन्वेस्टर मीट से पहले सोमवार को होगी एमओयू सेरेमनी, दो हजार करोड़ का लक्ष्य

सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर

हिमाचल प्रदेश की जयराम सरकार की पहली ग्लोबल इन्वेस्टर मीट से पहले एमओयू सेरेमनी होने जा रही है. शिमला में सोमवार को सुबह 10 बजे से देश के नामी उद्योगपतियों के साथ एमओयू किया जाएगा.

हिमाचल प्रदेश की जयराम सरकार की पहली ग्लोबल इन्वेस्टर मीट से पहले एमओयू सेरेमनी होने जा रही है. शिमला में सोमवार को सुबह 10 बजे से देश के नामी उद्योगपतियों के साथ एमओयू किया जाएगा. यह कार्यक्रम पीटरहॉफ में आयोजित की जाएगी. सीएम जयराम ठाकुर इस मौके पर खुद ही मौजूद रहेंगे. हिमाचल प्रदेश सरकार के अधिकारी और कंपनियों के प्रतिनिधि एमओयू पर हस्ताक्षर करेंगे. एमओयू सेरेमनी के बाद हिमाचल में 2 हजार करोड़ के निवेश का रास्ता साफ हो जाएगा. पहली एमओयू सेरेमनी में पर्यटन, ऊर्जा, रीयल एस्टेट, उद्योग और हेल्थ सेक्टर को फोकस गया है. हिमाचल सरकार ने प्रदेश में 85 हजार करोड़ रुपए की निवेश की संभावनाएं तलाशी हैं.

हिमाचल सरकार ने 5 करोड़ रुपये से ज्यादा के निवेश प्रस्ताव ही लिए हैं. गौरतलब है कि जून 10 और 11 धर्मशाला में ग्लोबल इन्वेस्टर मीट आयोजित होनी है. आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए सरकार ज्यादातर औपचारिकताएं आदर्श चुनाव आचार संहिता लगने से पहले पूरा करना चाहती है.

यह भी पढ़ें: हिमाचल महिला पुलिस टीम पहली बार कबड्डी में लेगी भाग, प्रियंका करेंगी नेतृत्व

अब 100 हेक्टेयर क्षेत्र में उगने वाली फसल का भी बीमा होगा

 गुज्जर समुदाय के 6 लोगों के मकानों में लगी भीषण आग, 3 मवेशियों की जलकर मौत 

लाठी लेकर कोर्ट के चक्कर काट रहे हैं वीरभद्र सिंह : तीरथ रावत

Tags: Himachal pradesh, Shimla

अगली ख़बर