33 साल बाद हिमाचल और यूपी के बीच दौड़ेंगी 46 बसें, हुआ करार

यूपी के सीएम के साथ हिमाचल के परिवहन मंत्री गोबिंद ठाकुर.
यूपी के सीएम के साथ हिमाचल के परिवहन मंत्री गोबिंद ठाकुर.

गोविन्द सिंह ठाकुर ने कहा कि इसका श्रेय हिमाचल के प्रगतिशील विचार रखने वाले मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रयासों को जाता है.

  • Share this:
33 साल बाद हिमाचल और यूपी के बीच 46 बसें दौड़ेंगी. यूपी और हिमाचल सरकार के बीच इस संबंध में सोमवार को करार हुआ. लखनऊ में हिमाचल प्रदेश के वन, परिवहन एवं युवा सेवाएं और खेल मंत्री गोविन्द सिंह ठाकुर ने हिमाचल-उत्तर प्रदेश और जम्मू कश्मीर के साथ हुए अंतर्राज्यीय परिवहन समझौते पर हस्ताक्षर किए.

साथ ही कहा है कि इन समझौतों के कारण प्रदेश के लोगों का पड़ोसी राज्यों के साथ आवागमन अधिक सुलभ होगा और अन्तर्राज्यीय यात्रियों को बेहतर और सुविधाओं का लाभ मिलेगा. सोमवार को ही लखनऊ से यूपी के सीएम ने हिमाचल के लिए पहली बस को हरी झंड़ी देकर रवाना किया. जानकारी के अनुसार, 27 रूटों पर हिमाचल की बसें और 19 रूटों पर यूपी की बसें चलेंगी.

इस दौरान गोविन्द सिंह ठाकुर ने कहा कि इसका श्रेय हिमाचल के प्रगतिशील विचार रखने वाले मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रयासों को जाता है.



गोविन्द सिंह ठाकुर ने कहा कि वर्ष 1985 के बाद यह पहला अवसर है, जब हिमाचल और उत्तर प्रदेश के मध्य इस प्रकार का समझौता हुआ है, जो सामयिक आर्थिक, सामाजिक और सांस्कृतिक परिवेश में अति आवश्यक था.
इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से दूरभाष पर बात कर प्रदेश सरकार की इस पहल के लिए धन्यवाद किया. हिमाचल प्रदेश के लिए यूपी से बसे शिमला, मनाली, धर्मशाला और मंडी अन्य स्थानों के लिए चलेंगी. इससे हिमाचल में रहने वाले प्रवासियों को काफी फायदा होगा.

ये भी पढ़ें : 33 साल बाद हिमाचल और यूपी के बीच दौड़ेंगी 46 बसें, हुआ करार

सूर्खियां: 8 लाख की लूट, मौसम, कैबिनेट मीटिंग और शिमला में ब्लैक आउट

जनवरी में 202 डॉक्टर और 732 नर्सों की होंगी नियुक्तियां: विपिन परमार

'लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही क्यों आई सवर्णों की याद'- यश पठानिया

नाबालिग और युवती चिट्टे समेत गिरफ्तार, मनाली जा रही बस में कर रहे थे सफर

चक्रवाती तूफान में फंसे हिमाचल के 5 विधायक, क्रूज से किए रेस्क्यू
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज