लाइव टीवी

MC ने दिया ढली थाने को 7 लाख 42 हजार का पानी बिल, विरोध में धरना देने की तैयारी
Shimla News in Hindi

Ranbir Singh | News18 Himachal Pradesh
Updated: January 19, 2020, 6:51 PM IST
MC ने दिया ढली थाने को 7 लाख 42 हजार का पानी बिल, विरोध में धरना देने की तैयारी
शिमला- फरवरी में MC के खिलाफ 24 घंटे के धरने का एलान

नगर निगम प्रशासन (Municipal administration) ने ढली थाने (Dhali Police Station) को 7 लाख 42 हजार रुपए का बिल थमाया है और यह 7 महीने का बिल है. विरोध में फरवरी माह में नगर-निगम प्रशासन के खिलाफ 24 घंटे के महाधरने (Mahadharna) का एलान किया गया है.

  • Share this:
शिमला. राजधानी में पीने के पानी (Drinking Water) की कमी हमेशा से एक बड़ा मुद्दा रहा है, लेकिन अब पानी का बिल (Water Bill) एक और बड़ा मुद्दा बन रहा है. नगर निगम प्रशासन (Municipal administration) का कारनामा ऐसा है कि किसी को 500-700 रुपए तो किसी को हजारों-लाखों का बिल थमाया गया है. किसने कितना पानी खर्च किया है, इसका हिसाब लगाने में प्रशासन नाकाम साबित हुआ है. या यूं कहें कि सिस्टम काम नहीं कर रहा है. प्रशासन ने ढली थाने (Dhali Police Station) को 7 लाख 42 हजार रुपए का बिल थमाया है और यह 7 महीने का बिल है.

बिल देखकर पुलिस अधिकारियों के सिर चकराए

बिल देखकर पुलिस अधिकारियों के भी सर चकरा गए हैं. अब वामपंथी संगठन शिमला नागरिक सभा ने इस मुद्दे पर प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोला है. फरवरी माह में नगर-निगम प्रशासन के खिलाफ 24 घंटे के महाधरने का एलान किया गया है. नागरिक सभा के अध्यक्ष विजेंद्र मेहरा का कहना है कि पहले मीटर की बात की गई और फिर सॉफ्टवेयर का हवाला दिया गया, लेकिन प्रशासन का पूरा सिस्टम फेल हो गया है. इसके चलते शहरवासियों पर आर्थिक बोझ बढ़ गया है.

ये भी पढ़ें - 20 जनवरी को होगी जेपी नड्डा की BJP राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर ताजपोशी

ये भी पढ़ें - हमीरपुर : आसमानी बिजली गिरने से ध्वस्त हुआ घर, बाल-बाल बचा परिवार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 19, 2020, 6:49 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर