लाइव टीवी

सर्दियों से निपटने के लिए नगर निगम शिमला ने कसी कमर, बर्फबारी से निपटने के लिए जेसीबी व स्नो कटर

Gulwant Thakur | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 11, 2019, 6:30 PM IST
सर्दियों से निपटने के लिए नगर निगम शिमला ने कसी कमर, बर्फबारी से निपटने के लिए जेसीबी व स्नो कटर
शिमला - निगम ने समस्या होने पर लोगों से एमसी के टोल फ्री नंबर पर सूचना देने की अपील की है.

प्रशासन ने शहर को 5 जोन रिज, संजोली, छोटा शिमला, चौड़ा मैदान और कसुम्पटी में बांटा है. निगम प्रशासन के पास अपने करीब 120 मजदूर हैं. इसके अलावा एक जेसीबी मशीन और दो रोबोट बर्फ हटाने का काम करेंगे.

  • Share this:
शिमला. सर्दियों (Winter) से निपटने के लिए शिमला नगर निगम (Shimla Municipal Corporation) प्रशासन ने शहर को पांच जोन में बांट दिया है. इन पांचों जोन में बर्फ हटाने (Removal of Ice) से लेकर पेश आने वाली दिक्कतों से निपटने के लिए अधिकारियों की तैनाती भी कर दी गई है. सर्दियों में लेबर और अतिरिक्त मशीनरी हायर करने के लिए निगम ने टेंडर जारी कर दिए हैं. ये टेंडर भी जोन वाइज होंगे और हरेक जोन में बर्फ को हटाने के लिए मैनपावर रोजाना के हिसाब से हायर की जाएगी. प्रशासन ने शहर को 5 जोन रिज, संजोली, छोटा शिमला, चौड़ा मैदान और कसुम्पटी में बांटा है. निगम प्रशासन के पास अपने करीब 120 मजदूर हैं. इसके अलावा एक जेसीबी मशीन और दो रोबोट बर्फ हटाने का काम करेंगे.

सभी शाखाओं की जिम्मेदारियां तय

नगर निगम मेयर कुसुम सदरेट ने बताया कि सर्दियों से निपटने के लिए निगम ने सभी शाखाओं की जिम्मेदारियां तय कर दी हैं. इसमें निगम की आरएंडबी शाखा शहर में रास्तों और सड़कों से बर्फ हटाने का काम करेगी और शिमला जल निगम शहर की जनता को पानी आबंटित करेगी.

मेयर कुसुम सदरेट ने बताया कि सर्दियों से निपटने के लिए निगम ने सभी शाखाओं की जिम्मेदारियां तय कर दी हैं.


तैनात किए गए नोडल अधिकारी

मेयर ने बताया कि सर्दियों से निपटने के लिए जिला प्रशासन के साथ निगम ने शहर को पांच जोन में बांटा है. इसके लिए निगम ने नोडल अधिकारी भी तैनात कर दिए हैं. उन्होंने बताया कि शहर के कोल्ड ज़ोन में पाला और बर्फबारी को हटाने के लिए अधिकारियों को रेत रखने के निर्देश दिए गए हैं. इसके अलावा
बर्फ़बारी के समय यदि किसी को कोई समस्या आती है तो निगम के टोल फ्री नम्बर पर संपर्क कर सूचना दे सकते हैं.
Loading...

ये भी पढ़ें - हिमाचल HC पहुंचा बुजुर्ग महिला को डायन बताने और क्रूरता का मामला, जवाब तलब

ये भी पढ़ें - हिमाचल: प्रशासन की लापरवाही से कंधे पर बिस्तर उठाए ठोकरें खा रहा बुजुर्ग दंपति

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 11, 2019, 6:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...