लाइव टीवी

त्योहारी सीजन में नगर निगम शिमला ने की अवैध तहबाजारियों पर कार्रवाई, 60 दुकान हटाए

Gulwant Thakur | News18 Himachal Pradesh
Updated: October 25, 2019, 10:56 PM IST
त्योहारी सीजन में नगर निगम शिमला ने की अवैध तहबाजारियों पर कार्रवाई, 60 दुकान हटाए
तहबाजारियों ने विरोध में संजौली-ढली सड़क पर करीब दो घंटा लगाया जाम

फेस्टिवल के दौरान सभी लोग रोजी रोटी कमाने के लिए तहबाजारी करते हैं. तहबाजारी निगम द्वारा की गई कार्रवाई के बिल्कुल खिलाफ हैं. उनका कहना है कि जब तक निगम उनका जब्त किया सामान वापस नहीं करता है तब तक वे सड़कों पर विरोध प्रदर्शन करते रहेंगे.

  • Share this:
शिमला. राजधानी शिमला (Shimla) में बढ़ते अवैध तहबाजारियों के अतिक्रमण (Encroachment) को रोकने के लिए नगर निगम शिमला ने एक बार फिर कार्रवाई की है. त्योहारी सीजन में निगम ने शुक्रवार को 60 से ज्यादा अवैध तहबाजारियों पर कार्रवाई कर सामान जब्त किया है. खुद के ऊपर कार्रवाई होता देख तहबाजारियों का गुस्सा निगम पर फूटा और करीब दो घंटे तक संजौली - ढली सड़क पर चक्का जाम कर दिया. इस दौरान आम जनता को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. चक्का जाम कर रहे अवैध तहबाजारियों का कहना है कि त्योहारी सीजन में निगम द्वारा की गई कार्रवाई से वे नाखुश हैं.

तहबाजारियों की निगम से जब्त सामान वापस लौटाने की मांग

फेस्टिवल के दौरान सभी लोग रोजी रोटी कमाने के लिए तहबाजारी करते हैं. इस समय निगम द्वारा की गई कार्रवाई के वे बिल्कुल खिलाफ हैं. उनका कहना है कि जब तक निगम उनका जब्त किया सामान वापस नहीं करता है तब तक वे सड़कों पर विरोध प्रदर्शन करते रहेंगे. उन्होंने निगम प्रशासन से त्योहारी सीजन में किसी तरह की कार्रवाई न करने की मांग की है.

हाई कोर्ट के आदेश पर तहबाजारियों पर निगम ने की कार्रवाई


निगम में पंजीकृत तहबाजारियों की संख्या 1065 

दूसरी तरफ नगर निगम का कहना है कि हाई कोर्ट के आदेश पर वह अवैध तहबाजारियों पर कार्रवाई कर रहा है. शहर में आए दिन तहबाजारियों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. इस पर अंकुश लगाने के लिए इस तरह की कार्रवाई जरूरी है. निगम का कहना है कि निगम में पंजीकृत तहबाजारियों की संख्या 1065 के पार पहुंच गई है. अब इस संख्या से ज्यादा किसी भी तहबाजारी को बैठने नहीं दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें - धनतेरस पर बाजारों में रौनक, शुभ माना जाता है सोने-चांदी की खरीददारी
Loading...

ये भी पढ़ें - धर्मशाला उपचुनाव: हार पर गाज, विस क्षेत्र की युवा कांग्रेस कार्यकारिणी की भंग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 25, 2019, 10:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...