लाइव टीवी

कूड़े के लंबित फीस वसूल करेगा नगर निगम शिमला, टुटू और ढली वार्ड में लगेंगे शिविर

News18 Himachal Pradesh
Updated: October 12, 2019, 6:38 AM IST
कूड़े के लंबित फीस वसूल करेगा नगर निगम शिमला, टुटू और ढली वार्ड में लगेंगे शिविर
शिविर के माध्यम से शहरवासी बिल जमा कर सकेंगे और गलत बिलों को भी कर सकेंगे दुरुस्त

टुटू वार्ड में 12 अक्तूबर को सुबह 10 बजे शिविर शुरू होगा जबकि ढली वार्ड में 13 अक्तूबर को शिविर लगाया जाएगा. शहर वासी इन शिविरों के माध्यम से कूड़े की बकाया फीस जमा करवा सकते हैं

  • Share this:
शिमला. नगर निगम शिमला (Municipal Corporation Shimla) ने गारबेज फीस (Garbage fee) के एरियर जुटाने के लिए मुहिम तेज कर दी है. कूड़े का लाखों रुपये का एरियर एकत्रित करने के लिए शहर के विभिन्न वार्डों में शिविर लगाए जाएंगे. ढली और टुटू वार्ड से इसकी शुरुआत की जाएगी. इसके बाद निगम के सभी वार्डों में शिविर लगाकर गारबेज फीस का एरियर लिया जाएगा. नगर निगम करीब 50 प्रतिशत तक की गारबेज फीस वसूल कर पा रहा था. इससे लाखों रुपये का एरियर निगम का फंसा हुआ है. इसका सबसे बड़ा कारण यह था कि उपभोक्ताओं को बिल ही नहीं मिले थे. इसके बाद नगर निगम ने ऑनलाईन सेवा (Online Service) शुरू की, लेकिन यहां भी सभी उपभोक्ताओं को बिल नहीं मिल सके. इसमें कई तरह की खामियां रह गई. इन खामियों को दूर करने और अपना बकाया लेने के लिए निगम ने शिविर लगाने का निर्णय लिया है.

ऑनलाइन बिलों की जानकारी दी जाएगी

शहर वासी इन शिविरों के माध्यम से कूड़े की राशि जमा करवा सकते हैं और बिल ले सकते हैं. इसके अलावा नगर निगम की स्वास्थ्य शाखा (Health Department) द्वारा ऑनलाइन बिलों की जानकारी भी इन शिविरों में दी जाएगी. टुटू में 12 अक्तूबर को सुबह 10 बजे शिविर शुरू होगा जबकि ढली में 13 अक्तूबर को शिविर लगाया जाएगा. नगर निगम द्वारा गारबेज बिलों को ऑनलाईन करने के बाद बहुत से उपभोक्ता ऐसे हैं जिन्हें गलत बिल आ गए हैं. शिविर में ऐसे उपभोक्ता भी अपना बिल ठीक करवा सकेंगे.

ऑनलाइन बिल जनरेट करने और उसका घर बैठे भुगतान करने की भी जानकारी उपलब्ध करवाई जाएगी.


इसके अलावा इस विशेष शिविर के माध्यम से लोगों को ऑनलाइन बिल जनरेट करने और उसका घर बैठे भुगतान करने की भी जानकारी उपलब्ध करवाई जाएगी. अभी तक इसके लिए लोगों को निगम के चक्कर काटने पड़ रहे थे. नगर निगम द्वारा बिलों को ठीक करने और बिलों का भुगतान करने के लिए निगम कार्यालय में भी विशेष काउंटर स्थापित किए गए हैं.

ये भी पढ़ें - हिमाचल में आयोग ने अनुसूचित जनजाति वर्ग के लोगों की स्थिति पर संतोष जताया

ये भी पढ़ें - हमीरपुर : बग्गी गांव में मिला पाकिस्तानी गुब्बारा, जांच में जुटी पुलिस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 12, 2019, 6:38 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...