अपना शहर चुनें

States

कोरोना वायरस: हिमाचल के DGP की अपील- रमजान में ज़कात का पैसा रिलीफ फंड में दान करें मुसलमान

डीजीपी ने मुसलमानों से अपील की है कि वे लोगों को खाना खिलाएं.
डीजीपी ने मुसलमानों से अपील की है कि वे लोगों को खाना खिलाएं.

इस बीच हिमाचल प्रदेश के लिए राहत भरी खबर है. सूबे में भर्ती सात और कोरोना (Coronavirus) पॉजिटिव मरीज ठीक हो गए हैं. इनके सैंपलों की ताजा रिपोर्ट नेगेटिव आई गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 23, 2020, 8:44 AM IST
  • Share this:
शिमला. भारत में फैलते कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के बीच रमजान आ रहा है. ऐसे में जहां एक तरफ सरकार और प्रशासन लोगों से घरों में ही रहकर रोजा-नमाज अदा करने की अपील कर रहा है, वहीं पुलिस भी अब रमजान को लेकर तैयारियां कर रही है. हिमाचल प्रदेश भी इससे अछूता नहीं है. इस बीच हिमाचल के DGP एस आर मरदी ने बुधवार को को मुसलमानों से एक खास अपील की. उन्होंने कहा, 'रमजान के दौरान मुसलमान अपनी कुल जमा पूंजी का 2.5 प्रतिशत हिस्सा दान देते हैं. ऐसे में मैं अपने मुस्लिम भाइयों से अपील करता हूं कि वे प्रधानमंत्री केयर या फिर सीएम रिलीफ फंड में भी जकात का ये पैसा दान दे सकते हैं.'

सूबे में कुछ राहत
इस बीच हिमाचल प्रदेश के लिए राहत भरी खबर है. सूबे में भर्ती सात और कोरोना पॉजिटिव मरीज ठीक हो गए हैं. इनके सैंपलों की ताजा रिपोर्ट नेगेटिव आई गई है. इन सात मरीजों में छह ऊना और एक मरीज सिरमौर जिले से हैं. ये तबलीगी जमात से संबंधित हैं. फिलहाल, हिमाचल में अब एक्टिव केसों की संख्या 23 से 16 पहुंची गई है. वहीं, कुल 18 मरीज ठीक हुए हैं. अब इन सात मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा सकता है. हालांकि, इन्हें 14 दिन के क्वारंटीन के लिए आइसोलेशन में रखा जाएगा. सूबे के एसीएस हेल्थ आरडी धीमान ने खबर की पुष्टि की है.





हर जिले का हाल
जानकारी के अनुसार, चंबा जिले में छह केस रिपोर्ट हुए थे. इनमें तीन ठीक हो चुके हैं. बाकी बचे हुए दो मरीज नेरचौक मंडी और एक टांडा में भर्ती है. कांगड़ा जिले से तीन मरीज ठीक हो चुके हैं. ऊना में आए 16 पॉजिटिव में से 8 मरीज ठीक हुए हैं. सोलन के तीन पॉजिटिव मरीज ठीक हुए हैं, जबकि चार मरीज दिल्ली चले गए थे. सोलन में अब भी दो एक्टिव मरीज हैं. वहीं, सिरमौर में रिपोर्ट हुआ एकलौता मरीज भी अब ठीक हो गया है.

ये भी पढ़ेंः स्कूटी सवार पुलिस से बोला- 50-100 रुपये में मामला रफा-दफा करो, बनाया मुर्गा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज