Home /News /himachal-pradesh /

Kaza Ice Hockey Championship: लद्दाख ने जीती राष्ट्रीय महिला आइस हॉकी चैंपियनशिप, चंडीगढ़ बना रनरअप

Kaza Ice Hockey Championship: लद्दाख ने जीती राष्ट्रीय महिला आइस हॉकी चैंपियनशिप, चंडीगढ़ बना रनरअप

काजा में लद्दाख की महिला टीम ने जीती राष्ट्रीय आइक हॉकी प्रतियोगिता.

काजा में लद्दाख की महिला टीम ने जीती राष्ट्रीय आइक हॉकी प्रतियोगिता.

National Women Ice Hockey Championship in Kaza: विजेता टीम लदाख के खिलाड़ियों को स्वर्ण पदक देकर एडीएम मोहन दत्त शर्मा ने सम्मानित किया. करमा यीशे खांडो के नाम से शुरू हुए बेस्ट प्लेयर अवार्ड को स्पीति की दो खिलाड़ियों को दिया गया.

अधिक पढ़ें ...

शिमला. हिमाचल प्रदेश के लाहौल स्पीति जिले के काजा में आयोजित नौवीं राष्ट्रीय महिला आईस हॉकी चैपियनशिप-2022 का गुरुवार को समापन हो गया. लद्दाख की महिला टीम ने खिताब पर कब्जा किया. वहीं, चंडीगढ़ की टीम उपविजेता और दिल्ली सेकंड रनरअप रहा.

विजेता टीम लदाख के खिलाड़ियों को स्वर्ण पदक देकर एडीएम मोहन दत्त शर्मा ने सम्मानित किया. करमा यीशे खांडो के नाम से शुरू हुए बेस्ट प्लेयर अवार्ड को स्पीति की दो खिलाड़ियों को दिया गया. कुलिंग गांव की थिनले बाग्मो और शलखर गांव की रिगजिन डोलमा को यह सम्मान मिला. दरअसल फाइनल और सेमीफाइनल मुकाबले नहीं हो पाए और लीग के दौरान टूर्नामेंट में सबसे बेहतरीन प्रदेशन करने वाली तीनों टीमों को विजेता घोषित किया गया.

टेक्नीकल कमेटी में अमित बेलबाल, छेवांग ज्ञालसन, कोच के तौर पर नूर जहां, छेवांग चुस्कित, रिचिंन डोल्मा, आशु, सहायक रेफरी प्रणव डोगरा, अभिमन्यू, स्थानीय सहयोग स्टाफ के तौर पर नवांग लोट, सोनम, सुल्डिम, अंगदुई, नोरबू, बादशाह, केशंग, सोनम, लोबजंग, केसंग को नवाजा गया. रिंक के रखरखाव के लिए युवा टशी, जान्टी, केपी, गोन्पो छेरिंग, छवांग केसंग, कुंगा नोरबू, सोनम टाशी, सुशील, नवांग टाकपा, सोनम तंडुप, डोगरा स्काउट कमल नेगी सहित, टेक्सी यूनियन के प्रधान केसंग रापचिक, लोक निर्माण विभाग की 33 सदस्यीय टीम, आईपीएच के तीन सदस्य, रिफे्रशमेंट और लंच के लिए नवांग और उनका परिवार, सभी विभागाध्यक्ष को सम्मानित किया गया.
खेलमंत्री अनुराग ने जारी किया वीडियो संदेश
समापन समारोह में बतौर मुख्यातिथि आईस हॉकी एसोसिएशन ऑफ इंडिया के महासचिव हरजिंद्र सिंह जींदी ने शिरकत की. साथ ही वीडियो के माध्यम केंद्रीय सूचना प्रसारण एंव खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने भी संबोधित किया. केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने अपने वीडियो मैसेज के माध्यम से कहा कि वह आईस हॉकी एसोसिएशन ऑफ इंडिया और लाहौल स्पीति को बहुत बधाई देते हैं. यह बहुत खूबसूरत इलाका भी है और जब बर्फ की चादर ओढ़े हुए होता है तो ओर भी खूबसूरत लगता है.

Tags: Himachal pradesh, Hockey News, Snowfall in Himachal

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर