Home /News /himachal-pradesh /

NEET Results 2021: माता-पिता के बाद बेटा भी बनेगा डॉक्टर, माधव शर्मा ने बने हिमाचल टॉपर

NEET Results 2021: माता-पिता के बाद बेटा भी बनेगा डॉक्टर, माधव शर्मा ने बने हिमाचल टॉपर

हिमाचल से नीट में टॉप करने वाले माधव.

हिमाचल से नीट में टॉप करने वाले माधव.

NEET Results 2021: मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस की पढ़ाई के लिए आयोजित परीक्षा नीट का परिणाम घोषित कर दिया गया है. हिमाचल से मंडी के माधव शर्मा ने टॉप किया है. माधव के माता पिता दोनों डॉक्टर हैं और मंडी में तैनात है. उनके अलावा, सिरमौर, शिमला, और हमीरपुर के बच्चों ने भी नीट परीक्षा में अपना लोहा मनवाया है.

अधिक पढ़ें ...

    शिमला. राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी यानी एनटीए ने नीट यूजी-2021 (NEET Results) का परिणाम जारी कर दिया है. नीट परीक्षा में हिमाचल प्रदेश के होनहारों ने भी उम्दा प्रदर्शन किया है. नीट परीक्षा में 690 अंक लेकर माधव शर्मा हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के स्टेट टॉपर बने हैं. माधव मंडी के रहने वाले हैं.

    उनके पिता डॉ. देवेंद्र शर्मा सीएमओ मंडी (CM Mandi) के पद पर तैनात हैं और माता नेरचौक मेडिकल कॉलेज में डॉ. अनुपमा शर्मा माइक्रोबायोलॉजिस्ट हैं. माधव ने 10वीं की शिक्षा डीएवी सीपीएस खलियार मंडी से की है और 12वीं कक्षा जीनियस इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल नेरचौक से पास की है. इसके बाद चंडीगढ़ में स्थित संस्थान से कोचिंग हासिल की.

    बिलासपुर के रहने वाले ध्रुव चंदेल ने नीट में 603 अंक हासिल किए हैं। इनके पिता राजेश कुमार चंदेल राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला झिरालड़ी में केमिस्ट्री के प्रवक्ता हैं. माता रीना कुमारी शिक्षा उपनिदेशक कार्यालय हमीरपुर में सेवारत हैं. चंदेल का चयन एनआईटी हमीरपुर में कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग में भी हुआ है और अब नीट में अच्छा स्कोर आने के बाद उन्होंने मेडिकल की पढ़ाई करने का निर्णय लिया है.

    मिनर्वा शिक्षण संस्थान घुमारवीं के ध्रुव शर्मा ने नीट परीक्षा में 720 में से 655 अंक हासिल किए हैं. ध्रुव शर्मा की इस उपलब्धि पर संस्थान के प्रबंधक निदेशक प्रवेश चंदेल ने बधाई दी है. कहा कि छात्र की मेहनत का नतीजा है कि उसने यह परीक्षा इतने अच्छे नंबर से पास की. वहीं, ध्रुव की माता सरिता शर्मा और पिता शशि पाल शर्मा ने अपने बेटे की इस कामयाबी पर खुशी जाहिर की है. ध्रुव का नेशनल रैंक 3313 है. वहीं सामान्य वर्ग रैंक में वो 1828 वें स्थान पर हैं.

    Tags: Himachal Government, MBBS student, Neet exam

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर