हिमाचल में कोरोना की रोकथाम को नई पाबंदियां, 5 दिन ही चलेंगे दफ्तर, अंतिम संस्कार में 50 लोग होंगे शामिल

हिमाचल में कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए सरकार ने नई पाबंदियां लगाई हैं.

हिमाचल में कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए सरकार ने नई पाबंदियां लगाई हैं.

Himachal Pradesh Corona News: हिमाचल प्रदेश में कोरोना की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने नई पाबंदियों का ऐलान किया है. अब से प्रदेश में अंतिम संस्कार में केवल 50 लोग ही शामिल हो पाएंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 20, 2021, 4:05 PM IST
  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश में तेजी से फैलते कोरोना संक्रमण (Corona Infection) को रोकने के लिए प्रदेश सरकार ने बंदिशें बढ़ी हैं. नई बंदिशों के अनुसार अब प्रदेश में शादियों, सामाजिक समारोह, अंतिम संस्कार में केवल 50 लोगों के शामिल होने की अनुमति होगी. फाइव-डे वीक रहेगा, शनिवार और रविवार को दफ्तर बंद रहेंगे. बसों में कुल क्षमता के 50 फीसदी सवारी ही सफर कर सकेंगे. सीएम जयराम ठाकुर ने नई पाबंदियों के बारे में जानकारी दी है.

बता दें कि प्रदेश में कोरोना का कहर जारी है. इसी के साथ हिमाचल में मौतों का आंकड़ा 1200 के पार पहुंच गया है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी दोपहर 2 बजे तक के आंकड़ों के अनुसार कोरोना के 758 नए मामले सामने आए हैं. 12 लोगों की मौत हुई है. वहीं कोरोना से 810 मरीज ठीक भी हुए है. प्रदेश में एक्टिव कोरोना के केसों की संख्या 9713 कर पहुंच गई है. अब तक कोरोना से 1202 लोगों की मौत हो चुकी है.

हिमाचल के CM के लिए 5 लाख प्रतिघंटे के किराये पर हायर Mi-171A2 हेलीकॉप्टर की क्या हैं खासियतें?

हिमाचल में कोरोना की रफ्तार कम होने का नाम नहीं ले रही है. सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के आंकड़ों ने प्रदेश के पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ दिये. 24 घंटे में प्रदेश में कोरोना के 1695 नए केस सामने आए हैं. वहीं इस महामारी की वजह से 13 लोगों की मौत हो गई. कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या 9 हजार 783 पहुंच गई है. कोरोना से अब तक प्रदेश में 1190 लोगों ने अपनी जान गंवाई है. कांगड़ा जिले में पांच संक्रमितों की मौत हो गई है. हमीरपुर, शिमला और ऊना में दो-दो संक्रमितों की मौत हुई है. वहीं, किन्नौर, चंबा और मंडी में एक-एक संक्रमित की मौत हुई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज