सुर्खियां: धूमल-अनुराग को राहत, राम मंदिर, मौसम और कहां सांभर घुसने से मची अफरातफरी...

हिमाचल में सर्दी का सितम बढ़ने लगा है. गुरुवार कौ किन्नौर और रोहतांग में बर्फबारी हुई है.

News18 Himachal Pradesh
Updated: December 7, 2018, 10:07 AM IST
सुर्खियां: धूमल-अनुराग को राहत, राम मंदिर, मौसम और कहां सांभर घुसने से मची अफरातफरी...
सांकेतिक तस्वीर.
News18 Himachal Pradesh
Updated: December 7, 2018, 10:07 AM IST
हिमाचल प्रदेश में पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल और सांसद अनुराग ठाकुर के लिए गुरुवार का दिन राहत भरा रहा. उनके खिलाफ एचपीसीए मामले में दर्ज दूसरी एफआईआर भी रद्द कर दी गई. वहीं, राम मंदिर पर हिमाचल के पूर्व राज्यपाल वीएस कोकजे ने अहम बयान दिया. उधर, हिमाचल में सर्दी का सितम बढ़ने लगा है. गुरुवार कौ किन्नौर और रोहतांग में बर्फबारी हुई है.

अनुराग को राहत, दूसरी एफआइआर भी रद
दैनिक जागरण ने लिखा है कि हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एचपीसीए) मामले में सर्वोच्च न्यायालय ने दूसरी एफआइआर भी रद करने का फैसला सुनाया है. सर्वोच्च न्यायालय के इस फैसले से सांसद अनुराग ठाकुर को बड़ी राहत मिली है. इस मामले में सेवानिवृत्त आइएएस अधिकारी पीसी धीमान और केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर मुख्य सतर्कता अधिकारी के तौर पर सेवाएं दे रहे केके पंत भी दोषमुक्त हो गए हैं। धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम के साथ शिक्षा विभाग के कर्मचारियों के रिहायशी मकान थे। इन्हें स्टेडियम निर्माण के लिए गिराया गया था.

राम मंदिर निर्माण पर न्यायिक प्रक्रिया से थक चुके हैं, आठ सालों से तारीख पर तारीख: कोकजे

अमर उजाला लिखता है कि विश्व हिंदु परिषद के अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व राज्यपाल विष्णु सदाशिव कोकजे ने राम मंदिर के मुद्दे पर अहम बयान देते हुए कहा है कि राम मंदिर निर्माण के लिए अब न्यायिक प्रक्रिया से थक चुके हैं. आठ सालों से तारीख पर तारीख पड़ रही है. मंदिर निर्माण के लिए अब जन-जागरण ही एक मात्र जरिया है. देश के सभी हिंदू जब एक होकर राम मंदिर निर्माण की आवाज उठाएंगे तभी मंदिर बन पाएगा.

कोकजे वीरवार को विश्व हिंदु परिषद की ओर से शिमला के चौड़ा मैदान में आयोजित शंखनाद कार्यक्रम में बतौर मुख्य वक्ता उपस्थित हुए थे. उन्होंने कहा कि संतों की उच्चाधिकार समिति की 5 अक्तूबर को दिल्ली में हुई बैठक में फैसला लिया गया है कि राम मंदिर के मुद्दे पर न्यायालय के निर्णय का इंतजार न करते हुए हमें आंदोलन छेड़ना चाहिए. केंद्र सरकार पर भी इस विषय पर कानून बनाने के लिए दबाव बनाया जाए.

तेंदुए के बाद अब बालूगंज स्कूल में घुसा सांभर
Loading...

दैनिक भास्कर ने लिखा है कि कोर्ट परिसर चक्कर में कुछ दिन पहले तेंदुए के घुसने के बाद अब बालूगंज बाजार में सरकारी स्कूल में सांभर घुस आया. इससे सरकारी स्कूल में अफरातफरी मच गई. तीन घंटे की मशक्कत के बाद उसे पकड़ा गया और कुफरी जू भेज दिया गया.

बर्फ ने फिर रोका रोहतांग
दिव्य हिमाचल ने मौसम को लेकर लिखा है कि ताजा बर्फबारी ने एक बार फिर से रोहतांग दर्रे पर वाहनों की आवाजाही रोक दी है. गुरुवार सुबह ही जारी बर्फबारी ने लाहुल-स्पीति जाने व मनाली आने वाले गाडि़यों के काफिलों का दोनों छोरों पर रोक दिया. मौसम में आए बदलाव के बाद लाहुल-स्पीति का संपर्क एक बार फिर बाहरी जिलों से कट गया है. उधर, रोहतांग टनल से भी लोगों की आवाजाही पर बीआरओ ने रोक लगा रखी है. ऐसे में लाहुल-स्पीति में हालात फिर खराब हो गए हैं.

VIDEO: चंबा की ऊपरी चोटियों पर बर्फबारी के बाद बढ़ने लगी ठंड

PHOTOS: संजौली कॉलेज में फिर भिड़े SFI-ABVP कार्यकर्ता, चले लात-घूंसे, देखती रही पुलिस

PHOTOS: BBMB नहर में गिरी महिला, हेडकांस्टेबल ने जान जोखिम में डालकर बचाई

इंजीनियरिंग की छात्रा से पहले दोस्ती फिर रेप, सेना के कैप्टन पर FIR

CM जयराम ने ऊना को दी सौगात, सिद्धू विवाद पर कांग्रेस से मांगा जवाब
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
-->