Home /News /himachal-pradesh /

व्हाइट क्रिसमस, टैक्स चोरी और 19 साल बाद कहां पहुंची शिमला मे ट्रेन, पढ़ें सुर्खियां…

व्हाइट क्रिसमस, टैक्स चोरी और 19 साल बाद कहां पहुंची शिमला मे ट्रेन, पढ़ें सुर्खियां…

सांकेतिक तस्वीर.

सांकेतिक तस्वीर.

सूबे में मौसम साफ है. दिन में धूप खिलने के बाद सुबह-शाम शातलहर का दौर जारी है.

    हिमाचल में रविवार को लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी हलचल देखने को मिली. वहीं, हादसे में तीन लोगों की मौत भी हो गई. उधर, सूबे में मौसम साफ है. दिन में धूप खिलने के बाद सुबह-शाम शातलहर का दौर जारी है.

    मंडी से लिया सबक, प्रत्याशी का जिक्र किए बिना भरी चुनावी हुंकार
    अमर उजाला ने सोलन में हुए भाजपा के पन्ना सम्मेलन को प्रमुखता दी. लिखा कि शिमला संसदीय क्षेत्र में पन्ना प्रमुख सम्मेलन से केंद्र में दोबारा मोदी सरकार बनाने की हुंकार भरी गई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने कार्यकर्ताओं में जोश भरा। इस दौरान मंडी के सम्मेलन से सबक लेते हुए किसी भी नेता ने शिमला संसदीय क्षेत्र से प्रत्याशी का जिक्र किए बिना कार्यकर्ताओं को जीत के मंत्र दिए। रविवार को पुलिस मैदान में आयोजित सम्मेलन में करीब 25 हजार पन्ना प्रमुखों की भीड़ जुटी।

    भाजपा ने 33 हजार पन्ना प्रमुखों समेत 40 हजार कार्यकर्ताओं को पहुंचाने का दावा किया था। पन्ना प्रमुख सुबह आठ बजे से ही पहुंचना शुरू हो गए थे। दोपहर करीब 12 बजे तक कार्यकर्ता सम्मेलन में पहुंचते रहे। नेताओं ने मंच से करीब चार घंटे तक आगामी लोकसभा चुनाव में जीत और केंद्र में दोबारा से नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने की हुंकार भरी। उधर, मंच पर मौजूद पदाधिकारियों को गीता भेंट की गई। पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने इस पर चुटकी लेते हुए कहा कि मंच में कहीं पर निगाहें और कहीं पर निशाना वाली बात सार्थक हो रही है। गीता तो उन्हें भेंट की जा रही है पर इशारा पन्ना प्रमुखों को दिया जा रहा है कि वे गीता के आदर्श पर चलें और पार्टी को प्रदेश में कामयाबी दिलाएं।

    रेलवे स्टेशन से बाबा भलखू म्यूजियम तक आई रेल, रोज स्टीम इंजन के साथ आएंगे दो डिब्बे
    दैनिक भास्कर ने शिमला में ट्रेन की खबर पर लिखा कि 19 वर्ष के लंबे इंतजार के बाद आखिर अब बाबा भलखू म्यूजियम तक (ओल्ड बस स्टैंड) ट्रेन चली है। रविवार को लिया गया ट्रायल सफल रहा है। हालांकि, कालका से यात्रियों को लेकर आने वाली ट्रेन सीधे ओल्ड बस स्टैंड नहीं जाएगी, बल्कि अलग से दो डिब्बे वाली ट्रेन को दिन में दो बार ओल्ड बस स्टैंड के लिए भेजा जाएगा। रेलवे बोर्ड में सदस्य रोलिंग स्टॉक राजेश अग्रवाल ने ओल्ड बस स्टैंड स्थित रेलवे स्टेशन का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने इसका शुभारंभ भी किया। रेलवे की ओर से एक्जीक्यूटिव कोच चलाया जाएगा। जिसमें दो बोगियां लगाई गई हैं। इससे पहले 1999 तक ही ओल्ड बस स्टैंड के लिए यह ट्रेन चली थी। इसके बाद इसे बंद कर दिया गया था।

    शिमला में इस बार व्हाइट क्रिसमस का सपना अधूरा
    दैनिक जागरण ने मौसम को लेकर लिखा है कि क्रिसमस पर बर्फबारी की आस लेकर आ रहे सैलानियों को इस बार निराश होना पड़ेगा. इस बार यहां बारिश और बर्फबारी की संभावना नहीं है.हालांकि रविवार को सूबे के कुछ इलाकों में हल्के बादल छाए रहे. मौसम विभाग के अनुसार, हिमाचल में 27 दिसंबर तक मौसम साफ रहेगा.

    शिमला के पेट्रोल पंप को लगाया  2.25 करोड़ टैक्स
    पंजाब केसरी ने लिखा है कि राज्य और आबकारी के दक्षिण प्रवर्तन क्षेत्र की टीम ने पिछले चार से वैट का भुगतान न करने शिमला के एक पेट्रोल पर 2.25 करोड़ का टैक्स लगाया है.पैट्रोल पंप ने करीब नौ करोड़ का टैक्स का भुगतान नहीं किया है. जबकि पैट्रोल पंप को इस दौरान 35 करोड़ की आय हुई है.

    ये भी पढ़ें : ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगा रहे शख्स की धुनाई, पुलिस ने किया गिरफ्तार

    व्हाइट क्रिसमस, टैक्स चोरी और 19 साल बाद कहां पहुंची शिमला मे ट्रेन, पढ़ें सुर्खियां…

    बाइक पर लिखवाया था ‘पाक की दीवानी’, ग्रामीणों ने जमकर की धुनाई, गिरफ्तार

    VIDEO: रोहतांग दर्रा पार कराने के लिए शुरू हुई हेलीकॉप्टर सेवा

    VIDEO: क्रिसमस और न्यू ईयर में सैलानियों के स्वागत के लिए सजी मनाली, तैयारियां पूरी

    VIDEO: शिमला में 21 साल बाद फिर से पुराने स्‍टेशन तक दौड़ेगी ट्रेन

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर