Home /News /himachal-pradesh /

सुर्खियां: ‘ट्रिपल तलाक’ से पीएम मोदी के हिमाचल दौरे पर असर और क्रिसमस पर हादसा…

सुर्खियां: ‘ट्रिपल तलाक’ से पीएम मोदी के हिमाचल दौरे पर असर और क्रिसमस पर हादसा…

सांकेतिक तस्वीर.

सांकेतिक तस्वीर.

मंगलवार को हिमाचल में तीन हादसे हुए, जिनमें पांच लोगों की मौत हो गई.

    हिमाचल प्रदेश में भाजपा सरकार के एक साल पूरा होने के जश्न में नरेंद्र मोदी शामिल होंगे. 27 दिसंबर को धर्मशाला में समारोह होगा. वहीं, मंगलवार को हिमाचल में तीन हादसे हुए, जिनमें पांच लोगों की मौत हो गई.

    ट्रिपल तलाक पर जारी व्हिप ने छोटा किया मोदी का कार्यक्रम
    अमर उजाला ने लिखा कि ट्रिपल तलाक पर लोकसभा सांसदों के लिए जारी व्हिप का हिमाचल सरकार के एक साल पर हो रहे कार्यक्रम पर असर पड़ सकता है। जहां एक ओर जन आभार रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दो घंटे से ज्यादा का प्रस्तावित कार्यक्रम अब महज एक घंटे का हो गया है। वहीं, हमीरपुर से सांसद अनुराग ठाकुर लोकसभा में भाजपा के मुख्य सचेतक हैं और उन्हीं की ओर से यह व्हिप जारी हुई है। ऐसे में सभी चारों लोकसभा सांसदों के भी प्रदेश सरकार की जन आभार रैली में आना मुश्किल ही है। सूत्रों की मानें तो व्हिप जारी होने पर सभी सांसदों को उस दिन लोकसभा में रहना जरूरी होता है। भाजपा के पास भले ही लोकसभा में पूर्ण बहुमत है। साथ ही एनडीए के कई घटक भी सरकार के साथ अभी भी बने हुए हैं। लेकिन सरकार इस अतिसंवेदनशील मुद्दे पर कोई भी रिस्क नहीं लेना चाहेगी।

    700 करोड़ के आइडी प्रोजेक्ट पर विश्व बैंक की मुहर
    दैनिक जागरण ने लिखा है कि हिमाचल प्रदेश में मिड हिमालय वाटरशैड की जगह अस्तित्व में आया एकीकृत विकास प्रोजेक्ट (आइडीपी) अब बंद नहीं होगा। विश्व बैंक ने इस प्रोजेक्ट को स्वीकृति देने के लिए हामी भर दी है। इस संबंध में वन विभाग और सरकार के प्रयास रंग लाए पर इसकी मार वन समृद्धि प्रोजेक्ट पर पड़ी है। यह प्रोजेक्ट बंद हो जाएगा। हिमाचल के हिस्से विश्व बैंक ने दो में से एक प्रोजेक्ट पर कैंची चला दी है। यानी एक हाथ से प्रोजेक्ट देकर दूसरे हाथ से वापस लेने का काम किया है। सात सौ करोड़ का प्रोजेक्ट बचाने के चक्कर में 300 करोड़ रुपये का प्रोजेक्ट गंवा दिया गया है। सात सौ करोड़ का आइडी प्रोजेक्ट स्वीकृत हो गया मगर वन समृद्धि प्रोजेक्ट बंद होगा। हिमालयन वाटरशैड प्रोजेक्ट वर्ष 2017 में पूरा हो गया था। इसे विश्व बैंक के माध्यम से वित्त पोषित किया गया। इसकी जगह आइडीपी का खाका तैयार किया। इसकी सैद्धांतिक स्वीकृति भी हो गई। इस बीच वन समृद्धि प्रोजेक्ट तैयार किया गया। यह प्रोजेक्ट करीब 300 करोड़ रुपये का प्रस्तावित था।

    क्रिसमस मनाने आए फरीदाबाद के चार युवक हादसे का शिकार
    दिव्य हिमाचल ने हादसे की खबर को प्रमुखता दी है. लिखा है कि क्रिसमस का जश्न मनाने फरीदाबाद (हरियाणा) से आए छह दोस्तों की खुशियां उस समय मातम में बदल गईं, जब उनमें से चार की सड़क दुर्घटना में दर्दनाक मौत हो गई। ठियोग के साथ राष्ट्रीय उच्च मार्ग पांच पर देवी मोड़ के समीप मंगलवार को एक सड़क दुर्घटना में चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो अन्य घायलों को शिमला के आईजीएमसी अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। मरने वाले सभी फरीदाबाद के बताए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि ये सभी लोग आपस में दोस्त थे और क्रिसमस का जश्न मनाने शिमला से सुबह के समय नारकंडा की ओर जा रहे थे। देवी मोड़ के पास अचानक इनकी कार (एचआर-51बीएम 5608) 300 मीटर गहरी खाई में गिर गई।

    क्रिसमस पर शिमला में पर्यटकों का सैलाब
    पंजाब केसरी ने लिखा कि क्रिसमस के अवसर पर हिमाचल में बर्फ से लदे पहाड़ों का लुत्फ लेने के लिए सैलानियों ने शिमला सहित मनाली, डलहौजी का रुख किया है. शिमला में व्हाहट क्रिसमस न होने के बावजूद भी बड़ी संख्या में सैलानी यहां पहुंचे. शाम के समय तो रिज पर पैर रखने की भी जगह नहीं थी.

    ये भी पढ़ें : सुर्खियां: ‘ट्रिपल तलाक’ से पीएम मोदी के हिमाचल दौरे पर असर और क्रिसमस पर हादसा…

    मंडी बस स्टैंड की पार्किंग में मिला शव, ठंड से मौत की आशंका

    शिमला में खाई में गिरी कार, 4 सवारों की मौत, 2 घायल

    आगे HP, पीछे दिल्ली का नंबर, पुलिस देख गाड़ी छोड़ भागा युवक, चिट्टा-कैश बरामद

    VIDEO: पीएम मोदी की सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद, 27 को आ रहे हैं धर्मशाला

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर