शिमला में चिट्टा तस्कर नाईजीरियन को सात साल की सजा, 1 लाख रुपये जुर्माना ठोका
Shimla News in Hindi

शिमला में चिट्टा तस्कर नाईजीरियन को सात साल की सजा, 1 लाख रुपये जुर्माना ठोका
शिमला में ड्रग्स के साथ गिरफ्तार किया गया नाईजीरियन. (FILE PHOTO)

11 जुलाई 2018 को ढली थाना क्षेत्र के तहत संजौली में दो युवक 19 ग्राम चिट्टे के साथ गिरफ्तार किए गए थे. पुलिस पूछताछ के दौरान खुलासा हुआ कि वो दिल्ली से किसी विदेशी के चिट्टा लेकर आए थे.

  • Share this:
शिमला. देवभूमि में चिट्टे के बढ़ते मामलों के बीच हिमाचल पुलिस (Himachal Police) को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है. 2018 में चिट्टे (Heroine) के एक केस में विदेशी नागरिक दोषी पाया गया. अदालत (Court) ने दोषी को 7 साल की सजा सुनाई. एडिश्नल सेशन कोर्ट शिमला ने फैसला सुनाया. साथ ही दोषी को 1 लाख रुपये जुर्माना (Fine) भी ठोका. शिमला पुलिस (Shimla Police) ने जुलाई 2018 में दिल्ली से एक नाईजीरियन नागरिक को पकड़ा था.

नाईजीरियन को हुई सजा

डीएसपी दिनेश शर्मा के नेतृत्व में ढली थाने की पुलिस टीम ने कड़ी मशक्कत से नाईजीरियन को पकड़ा था. पुलिस ने अदालत में सभी साक्ष्य पेश किए और कानूनी पक्ष को भी मजबूती से रखा. हिमाचल में चिट्टे के मामले में विदेशी नागरिक को सजा होना एक बड़ी नजीर है. इससे नशा माफिया के हौंसले पस्त होंगे. अदालत ने दोषी को NDPS एक्ट की धारा-21 के तहत 5 साल और फोरेन एक्ट की धारा 14 के तहत 2 साल की सजा सुनाई.
ये है पूरा मामला
11 जुलाई 2018 को ढली थाना क्षेत्र के तहत संजौली में दो युवक 19 ग्राम चिट्टे के साथ गिरफ्तार किए गए थे. पुलिस पूछताछ के दौरान खुलासा हुआ कि वो दिल्ली से किसी विदेशी के चिट्टा लेकर आए थे. उसके बाद डीएसपी दिनेश शर्मा ने अपनी टीम के साथ मिलकर एक योजना तैयार की. दिल्ली पुलिस से संपर्क साधा और स्थानीय पुलिस की मदद से नाईजीरिया के रहने वाले करा विसले को द्वारका से पकड़ा था. शिमला लाकर जब उसकी तलाशी ली गई तो 21 ग्राम चिट्टा बरामद किया गया.


ढली पुलिस की टीम
ढली पुलिस की टीम में DSP दिनेश शर्मा के अलावा थाने के SHO राज कुमार, ASI धर्म सिंह, एएसआई रंजना, हेड कॉन्सटेबल रमेश कुमार, कॉन्सटेबल मान सिंह, कॉन्सटेबल भुवनेश कुमार, अंकुश कुमार, नीरज और सुनील कुमार शामिल थे.डीएसपी दिनेश शर्मा ने कहा कि इस फैसले से पुलिस को प्रोत्साहन मिला है और नशे के खिलाफ लड़ाई को बल मिलेगा, साथ ही नशा माफिया के खिलाफ एक कड़ा संदेश अदालत ने दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading