लाइव टीवी

रामलीला देखने गया था युवक, 56 दिन बाद पेड़ पर लटकी मिली लाश, परिजन बोले-हत्या हुई

Ranbir Singh | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 28, 2019, 4:20 PM IST
रामलीला देखने गया था युवक, 56 दिन बाद पेड़ पर लटकी मिली लाश, परिजन बोले-हत्या हुई
शिमला: 19 साल का नरेश रामलीला देखने घर से निकला था.

Suicide or murder: पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत के कारणों का पता चल पाएगा.

  • Share this:
शिमला. 19 साल का नरेश दो अक्टूबर से लापता (Missing) था. 20 नवंबर को उसकी लाश (Dead Body) पेड़ पर लटकी हुई मिली. मामला हिमाचल प्रदेश के शिमला (Shimla) का है. नरेश की लाश समरहिल के पास पेड़ पर लटकी हुई मिली थी. मामले में अब परिजनों ने हत्या (Murder) की आंशका जताई है. हालांकि, पुलिस (Shimla Police) ने अभी हत्या का मामला दर्ज नहीं किया है.

जानकारी के अनुसार, 20 नवंबर को समरहिल के जंगल में मिली युवक की लाश के मामले में परिजनों में हत्या की आशंका जताई है. युवक की लाश में जंगल में क्षत-विक्षत हालत में पेड़ से लटकी मिली थी.

रामलीला देखने निकला था
दिहाड़ी मजदूरी करने वाला 19 वर्षीय नरेश 2 अक्तूबर से लापता था. परिजनों ने बताया कि नरेश घर से रामलीला देखने टुटू गया हुआ था लेकिन उस दिन के बाद कभी नहीं लौटा. टुटू की बंगाला कॉलोनी में दिहाड़ी मजदूरी पर गुजारा करने वाले इस परिवार पर दुखों का पहाड़ टूटा है. पिता ने बताया कि लापता होने के दूसरे दिन नरेश का फोन आया था. उसने बताया था कि वो किसी दोस्त के साथ आया था. इस वक्त कालका में है और घर आ रहा है, लेकिन उसके बाद फोन बंद हो गया. परिजनों ने जतोग चौकी को लापता होने की सूचना दी.

8 नवंबर को फोन ऑन हुआ
परिजनों और रिश्तेदारों ने बहुत ढूंढा, लेकिन, कुछ हाथ नहीं आया. 8 नवंबर को उसका फोन ऑन हुआ तो लोकेशन समरहिल की थी. समरहिल के पूरे इलाकों को छान मारा लेकिन फिर भी नहीं मिला. उसके 12 दिन बाद पुलिस से लाश मिलने की सूचना मिली. 21 नवबंर को आईजीएमसी में शिनाख्त की गई. लाश की हालत देखकर पहचान करना मुश्किल था, लेकिन जो कपड़े पहने से उससे शिनाख्त हुई.

कई जगह मिली लोकेशन
Loading...

तफ्तीश में सामने आया कि उसका नंबर चंडीगढ़, जीरकपुर और पंचकूला से लेकर चिंतपूर्णी तक कई स्थानों पर उसकी लोकेशन पाई गई. परिजनों का कहना है कि नरेश बेहद सीधा साधा लड़का था. किसी से दुश्मनी भी नहीं थी और जिस स्थान पर लाश मिली है, वहां पर आम लोगों का जाना भी मुश्किल है. कोई नशेड़ी ही वहां जा सकता है. ऐसे में आशंका है कि कोई शरारती तत्व उसे वहां लेकर गए. परिजनों की मांग है कि उसकी मौत का सच सामने लाया जाए. अगर आत्महत्या ही करनी थी तो इतनी दूर आने की उसको जरूरत नहीं थी. घर के आस-पास भी जंगल है. वहीं भी जा सकता था.

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार
मृतक की मां नम आंखों से न्याय की गुहार लगा रही हैं और जो पड़ोसी हैं, वह कह रहे हैं कि अगर सही जांच नहीं हुई तो प्रदर्शन करेंगे. वहीं, दूसरी ओर पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत के कारणों का पता चल पाएगा.

ये भी पढ़ें: हिमाचल में बारातियों को लेकर जा रही प्राईवेट बस खाई में गिरी, 25 घायल

PHOTOS: हिमाचल के रोहतांग में 5 फुट, जलोड़ी दर्रे और कोकसर में ढाई फीट बर्फबारी

हिमाचल में शादी समारोह से लौट रहे 5 दोस्तों की कार खाई में गिरी, 4 की मौत

सेब बागवानों को बड़ी राहत: यूनिवर्सल कार्टन को कानूनी वैधता देगी जयराम सरकार

प्रज्ञा के बयान पर सीएम ने कहा, देश-विदेश में करते हैं महात्मा गांधी का सम्मान

कुल्लू में एकतरफा प्यार में प्रेमी ने विवाहिता के क्वार्टर के बाहर किया सुसाइड

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 28, 2019, 4:13 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...