लाइव टीवी

Coronavirus: हिमाचल के 3 संदिग्धों की रिपोर्ट नेगेटिव, बायोमैट्रिक से हाजिरी पर रोक
Shimla News in Hindi

News18 Himachal Pradesh
Updated: March 6, 2020, 6:55 PM IST
Coronavirus: हिमाचल के 3 संदिग्धों की रिपोर्ट नेगेटिव, बायोमैट्रिक से हाजिरी पर रोक
दुनियाभर में अभी जो लोग संक्रमित हैं उनमें 93 प्रतिशत को हल्के इलाज की जरूरत पड़ रही है.

हिमाचल प्रदेश में प्रभावित देशों से 218 लोग आए हैं, उन्हें गृहनिगरानी में रखा गया था. इनमें से 190 लोगों ने 28 दिन का निगरानी समय पूरा कर लिया है. किसी में भी यह वायरस नहीं मिला है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस (Corona) के संदिग्‍ध तीनों मरीजों की रिपोर्ट आ गई है. रिपोर्ट से सूबे के लिए राहत की खबर है. तीनों मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. शिमला (Shimla) में भर्ती युवक की रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है. वहीं, जिला कांगड़ा (Kangra) के पालमपुर के कोरोना वायरस की संदिग्ध मां-बेटी की रिपोर्ट नेगेटिव है.

दोनों को टांडा से घर में शिफ्ट कर दिया गया है. स्वास्थ्य विभाग की टीम उनके घर मे जाकर अभी लगातार निगरानी रखेगी, शिमला (Shimla) में उपचाराधीन बिलासपुर के युवक वीरेंद्र की रिपोर्ट भी आ गई है. हिमाचल में अब तक कोरोना वायरस का कोई भी मरीज नहीं मिला है.

यह बोले अतिरिक्‍त मुख्‍य सचिव स्‍वास्‍थ्‍य
हिमाचल प्रदेश के अतिरिक्‍त मुख्‍य सचिव स्‍वास्‍थ्‍य आरडी धीमान ने इस बात की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि हिमाचल प्रदेश में कोई भी मामला पॉजिटिव नहीं है. तीनों संदिग्‍धों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. टांडा में उपचाराधीन मां-बेटी इटली से लौटी थीं. वहीं, आईजीएमसी शिमला में भर्ती बिलासपुर का युवक दक्षिण कोरिया से लौटा था. अतिरिक्‍त मुख्‍य सचिव स्‍वास्‍थ्‍य आरडी धीमान ने लोगों की अपील की है कि 10 फरवरी 2020 से किसी भी प्रभावित देश का भ्रमण कर आया है तो वह हेल्पलाइन 104 पर जानकारी दे.



सरकारी दफ्तरों में बायॉमैट्रिक से हाजिर पर रोक


हिमाचल प्रदेश के अतिरिक्‍त मुख्‍य सचिव स्‍वास्‍थ्‍य आरडी धीमान ने बताया कि सरकारी दफ्तरों में 31 मार्च तक बायोमैट्रिक से हाजिरी पर भी रोक लगाई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन सिंह ने शुक्रवार को सभी राज्यों के मुख्य सचिवों से वीडियो कॉन्फ्रैसिंग के जरिये बैठक की है और कोरोना वायरस को लेकर प्रदेशों की कार्ययोजना की समीक्षा. बता दें कि हिमाचल प्रदेश में प्रभावित देशों से 218 लोग आए हैं, उन्हें गृहनिगरानी में रखा गया था. इनमें से 190 लोगों ने 28 दिन का निगरानी समय पूरा कर लिया है. किसी में भी यह वायरस नहीं मिला है.

ये भी पढ़ें: Coronavirus: फ्रांस से लौटा एयरलाइंस कर्मचारी हमीरपुर मेडिकल कॉलेज में भर्ती

Coronavirus का खौफ! सुजानपुर होली मेला कल से, अनुराग ठाकुर करेंगे आगाज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 6, 2020, 6:34 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading