अपना शहर चुनें

States

Coronavirus: हिमाचल में एक भी केस नहीं, अलग से चिन्हित होंगे 3 अस्पताल

सीएम जयराम ठाकुर ने कोरोना वायरस को लेकर अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की है.
सीएम जयराम ठाकुर ने कोरोना वायरस को लेकर अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी तक आईजीएमसी में कोरोना वायरस का एक और टांडा मेडिकल कॉलेज में दो सन्दिग्ध आए हैं. इनके नमूने दिल्ली भेज दिए गए हैं.

  • Share this:
शिमला. देशभर में कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते मामले के बाद फैली दहशत के चलते हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने कोरोना वायरस को लेकर उच्च अधिकारियों की समीक्षा बैठक की. इस दौरान मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने कहा कि कोरोना वायरस के सन्दर्भ में केन्द्र सरकार से जो दिशा निर्देश समय-समय पर मिल रहे हैं, राज्य सरकार (State Government) उनका पूर्ण रूप से अनुपालन कर रही है. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस की आशंका के चलते सूबे में अलग से ही तीन अस्पताल चिन्हित किए जाएंगे.

सीएम ने यह भी कहा
सीएम ने कहा कि फिलहाल, चिन्हित अस्पतालों में आईसोलेशन वार्डों की सुविधा उपलब्ध करवाई गई है. इन दोनों अस्पतालों में सन्दिग्ध मामलों की निगरानी कर उनकी जांच की जा रही है. धर्मशाला के मैकलोड़गंज में निगरानी चौकी स्थापित की गई है. ऐसे मामलों में परिवहन के लिए तीन 108 एम्बुलेंस को तैयार किया गया है, जिनमें पीपीई और एन-95 मास्क की उपलब्धता सुनिश्चित बनाई गई है. उन्होंने कहा कि होटल व्यवसायियों के माध्यम से यात्री अपने बारे में जानकारी प्रदान करें और इस कार्य में उपायुक्त कार्यालयों की सहायता ली जा रही है. इसके अलावा, स्वास्थ्य हेल्पलाइन 104 पर भी सम्पर्क किया जा सकता है.

चीन से आने वालों की जांच
जय राम ठाकुर ने कहा कि आईजीएमसी शिमला और कांगड़ा के टांडा मेडिकल कॉलेज में उन लोगों की स्वास्थ्य जांच की जाएगी, जिन्होंने पिछले 14 दिन या 15 जनवरी, 2020 के बाद चीन के वुहान शहर का दौरा किया है. इसके अतिरिक्त 10 फरवरी, 2020 के बाद चीन के अलावा कोविड-19 प्रभावित 12 देशों का दौरा करने वाले उन लोगों की भी स्वास्थ्य जांच होगी, जिनमें कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए हैं.



अब तक केवल संदिग्ध
मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी तक आईजीएमसी में कोरोना वायरस का एक और टांडा मेडिकल कॉलेज में दो सन्दिग्ध आए हैं. इनके नमूने दिल्ली भेज दिए गए हैं. प्रदेश में अभी तक किसी भी व्यक्ति को इस वायरस से संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है. मुख्यमंत्री ने प्रदेश की जनता से आग्रह किया है कि कोरोना वायरस से घबराने की आवश्यकता नहीं है.

ये भी पढ़ें: हिमाचल में कोरोना का खौफ! रिवालसर में 6 चीनी सहित 20 विदेशियों की जांच

हिमाचल में ऑरेंज अलर्ट: मंडी में बारिश के साथ गिरे ओले, कुल्लू में ताजा हिमपात
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज