लाइव टीवी

Coronavirus: बेरोकटोक शिमला पहुंचे रहे टूरिस्ट, एंट्री प्वाइंट पर स्क्रीनिंग की व्यवस्था नहीं
Shimla News in Hindi

Reshma Kashyap | News18 Himachal Pradesh
Updated: March 18, 2020, 4:41 PM IST
Coronavirus: बेरोकटोक शिमला पहुंचे रहे टूरिस्ट, एंट्री प्वाइंट पर स्क्रीनिंग की व्यवस्था नहीं
शिमला का कालीबाड़ी मंदिर.

शिमला में एंट्री प्वाइंट्स पर अब भी पर्यटकों का न तो हेल्थ चेकअप हो रहा है और न ही स्क्रीनिंग की जा रही है.

  • Share this:
शिमला. एक तरफ पर्यटन स्थलों को सेनेटाइज करने के लिए प्रशासन दवाईयों का छिड़काव कर रहा है. वहीं, शिमला में एंट्री प्वाइंट्स पर अब भी पर्यटकों का न तो हेल्थ चेकअप हो रहा है और न ही स्क्रीनिंग की जा रही है. ऐसे में सूबे में सैलानियों के जरिये कोरोना वायरस आने का खतरा बना हुआ है.

जागरुक तो कर रहा है प्रशासन
शिमला में पर्यटन स्थलों पर सफाई का विशेष ध्यान रखा जा रहा है. शिमला में ज्यादातर चर्चित जगहों पर फ्लेक्स और पोस्टर्स के जरिए लोगों को कोरोना वायरस के खिलाफ जागरुक किया जा रहा है. शिमला में सभी पार्क 31 मार्च तक बंद किए गए हैं. शौचालय में साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिया गया है. साबुन रखा गया है और मूवी थियेटर बंद कर दिए गए हैं. वहीं, रेस्त्रां और होटल्स में भी साफ-सफाई को लेकर खास निर्देश दिए गए है. हालांकि, ज्यादातर पर्यटक बिना मास्क के ही घूम रहे हैं.

काली बाड़ी मंदिर में आम दिन की तुलना में बहुत कम लोग नज़र आए. परिसर में पहुंचते ही कोरोना की जानकारी संबंधित पोस्टर लगाया गया है. पंडित जी भी मास्क लगा कर ही प्रसाद बांटते हुए दिखे. नवरात्र के दौरान श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए मंदिरों के खुलने के निर्धारित समय से एक घंटा पूर्व तथा बंद होने के एक घंटा बाद के समय को बढ़ाने पर विचार किया जा रहा है. मंदिरों में लगी रेलिंग तथा मंदिर प्रांगण की निरंतर उचित सफाई भी सुनिश्चित की जाएगी.



शिमला के कालीबाड़ी मंदिर में लगा पोस्टर.
शिमला के कालीबाड़ी मंदिर में लगा पोस्टर.




यहां आते हैं ज्यादा टूरिस्ट
शिमला में जाखू हिल्स के अलावा, मॉल रोड, एडवांस्ड स्टडी सेंटर में विदेशियों के अलावा, बड़ी संख्या में टूरिस्ट आते हैं. गेयटी और एडवांस्ड स्टडी सेंटर को फिलहाल, सैलानियों के लिए बंद कर दिया गया है. हालांकि, शिमला भी कम संख्या में सैलानी आ रहे हैं, लेकिन एंट्री प्वाइंट्स पर इनकी जांच की कोई व्यवस्था नहीं है. बता दें कि हिमाचल में कोरोना का कोई भी मामला अब तक सामने नहीं आया है. अब तक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 18, 2020, 4:41 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading