हिमाचल में CM समेत मंत्री उड़ा रहे कोरोना नियमों की धज्जियां! जगह-जगह जुटा रहे भीड़
Shimla News in Hindi

हिमाचल में CM समेत मंत्री उड़ा रहे कोरोना नियमों की धज्जियां! जगह-जगह जुटा रहे भीड़
धर्मशाला में सीएम के पहुंचे पर भाजपा कार्यकर्ता.

हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 3150 पहुंच गया है. 1156 सक्रिय और 1954 मरीज ठीक हो गए हैं. शुक्रवार को 89 और मरीज ठीक हो गए हैं. कोरोना से 12 की मौत हुई है और 26 मरीज राज्य के बाहर चले गए हैं.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Prades) में कोरोना वायरस (Corona Virus) के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है. आलम यह है कि बीते दस दिन एक हजार से ज्यादा केस रिपोर्ट हो चुके हैं. लेकिन हिमाचल सरकार (Himachal Govt) खुद ही कोरोना को लेकर संजीदा नहीं है. सरकार की ओर से विभिन्न सरकारी कार्यक्रमों में कोरोना की नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं. मुख्यमंत्री के कांगड़ा (Kangra) दौरे के दौरान यह देखा गया है कि किस तरह रैली की शक्ल में लोग सीएम (CM) के साथ-साथ चल रहे हैं.

वायरस को लेकर मंत्री ही संजीदा नहीं

इसके अलावा, जगह-जगह कार्यक्रम में भीड़ पहुंच रही है. वहीं, हाल ही में राजस्व मंत्री का अतिरिक्त कार्यभार संभालने वाला महेंद्र सिंह ठाकुर के मंडी के जोगिंद्रनगर में शुक्रवार को हुए नागरिक अभिनंदन में सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई गई. इस दौरान एक हाल में बड़ी संख्या में लोग जुटे थे. वहीं सड़कों पर भी मंत्री के साथ काफिला नजर आया. हर जगह सियासी कार्यक्रमों में यह हाल है. वहीं, सरकार की ओर से सूबे में मास्क ना लगाने पर 500 से पांच हजार रुपये का जुर्माना लगाने के आदेश दिए गए हैं, जबकि कई कार्यक्रमों में मंत्री और नेता खुद ही या तो मास्क नहीं लगा रहा हैं या फिर लगाते हैं तो गलत तरीके से.



जोगिंद्रनगर में मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर की सभा में मौजूद लोग.

मंत्री सुखराम चौधरी हुए संक्रमित

30 जुलाई को नवनियुक्त ऊर्जा मंत्री कोरोना संक्रमित हुए हैं. उन्होंने बीते एक सप्ताह में शिमला से लेकर सिरमौर तक यात्रा की. इस दौरान कई जगह उनका नागरिक अभिनंदन हुआ. उनकी दो बेटियां, पीएसओ संक्रमित हैं. ऐसे में कहीं ना कही सियासी नेताओं की वजह से संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ा है. लेकिन नेता वायरस को लेकर संजीदा नहीं है और लगातार राजनीतिक और सरकारी कार्यक्रम आयोजित कर रह हैं. जबकि सरकार की ओर से शादी और धार्मिक समारोह में भीड़ जुटाने पर रोक लगाई गई है.

दो अगस्त को सिरमौर में मंत्री सुखराम चौधरी.


विपक्ष ने घेरा

पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह के बेटे और शिमला ग्रामीण से कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह ने सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि जयराम सरकार सोशल डिस्टेंसिंग की अनदेखी कर कोरोना फैलाने में जुटी है. मंत्रिमंडल में शामिल हुए नए मंत्री खुशी में जश्न मना रहे हैं. हजारों लोगों के बीच जा रहे हैं. सीएम जयराम कागड़ा प्रवास के दौरान खुद सोशल डिस्टेंसिंग की अवहेलना कर रहे हैं. प्रदेश सरकार कोरोना को लेकर बड़े दावे कर रही है लेकिन धरातल पर सरकार की करनी और कथनी में जमीन आसमान का फर्क है. विक्रमादित्य सिंह ने नसीहत देते हुए कहा की कोरोना का रोना को गंभीरता से लेते हुए सरकार खुद सोशल डिस्टेंसिंग की अनुपालना करें.

कांगड़ा में सीएम के आगमन पर भाजपा वर्कर.
कांगड़ा में सीएम के आगमन पर भाजपा वर्कर.


शांता ने दी नसीहत

हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री शान्ता कुमार (Shanta Kumar) ने सीएम जयराम ठाकुर को नसीहत दी है. शांता ने सीएम (CM) को कम प्रवास करने को कहा है. उन्होंने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से भी अनुरोध किया है कि वह इस कोरोना (Corona Virus) सकंट में अपना प्रवास कम से कम करें और जहां कहीं आवश्यक हो वहा नियमों का कड़ाई से पालन करें. शांता ने एक प्रेस बयान में कहा कि सब याद रखें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narender Modi) ने राम मन्दिर शिलान्यास के भाषण में भी इस सावधानी की बात बड़े आग्रह से कही है.

हिमाचल में कुल मामले

हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 3150 पहुंच गया है. 1156 सक्रिय और 1954 मरीज ठीक हो गए हैं. शुक्रवार को 89 और मरीज ठीक हो गए हैं. कोरोना से 12 की मौत हुई है और 26 मरीज राज्य के बाहर चले गए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज