Home /News /himachal-pradesh /

COVID-19: शिमला शहर में बंद रहेगा बाजार, केवल जरूरी वस्तुओं की ही दुकानें खुलेंगी

COVID-19: शिमला शहर में बंद रहेगा बाजार, केवल जरूरी वस्तुओं की ही दुकानें खुलेंगी

शिमला का मॉल रोड. (FILE PHOTO)

शिमला का मॉल रोड. (FILE PHOTO)

Lockdown in Shimla: मॉल रोड को भी वन-वे किया गया है. बता दें कि इसके अलावा, सूबे के कुछ अन्य जिलों में भी सभी दुकानें खोलने की छूट नहीं दी गई है.

शिमला. कोरोना को लेकर देश भर में लॉकडाउन (Lockdown) किया गया है और सोमवार से कई हिस्सों में दुकानें (Shop) खोलने की छूट दी गई है, लेकिन राजधानी शिमला शहर में कोई छूट नहीं मिलेगी. शिमला शहर में जरूरी वस्तुओं की दुकानों के अलावा अन्य दुकानें बंद रहेंगी. हालांकि, कर्फ्यु में छूट का समय अब चार घंटे किया गया है. इसके अलावा, ग्रामीण क्षेत्रों में दुकानें खोलने की छूट दी गई. जिला प्रशासन ने साफ कर दिया है कि शहरी क्षेत्र में केवल जरूरी वस्तुओं की ही दुकानें ही खुलेंगी.

यह बोले डीसी
शिमला जिला उपायुक्त अमित कश्यप ने कहा कि शिमला शहर में कर्फ्यु में कोई छूट नहीं मिलेगी. पहले की तरह ही जरूरी वस्तुओं की दुकानें खुलेंगी. अन्य दुकानों को खोलने की अनुमति नहीं दी गई है और 3 मई तक कर्फ्यू जारी रहेगा. ग्रामीण क्षेत्रों में दुकानें खोलने की अनुमति दी गई है. हालांकि, लोगों को मॉर्निंग वॉक के लिए सुबह 6 बजे से 8 बजे तक का समय दिया गया है, लेकिन इस दौरान लोग गाड़ियों का इस्तेमाल नहीं करेंगे.

मॉल रोड वन-वे किया गया
बता दें कि शिमला में अब तक कोरोना का कोई मामला नहीं है, लेकिन मॉल रोड और लोअर बाजार में दुकानें काफी पास-पास हैं. यहां गलियां भी काफी तंग है और ऐसे में बाजार खोलना खतरे से खाली नहीं हैं. मॉल रोड को भी वन-वे किया गया है. बता दें कि इसके अलावा, सूबे के कुछ अन्य जिलों में भी सभी दुकानें खोलने की छूट नहीं दी गई है.

ये भी पढ़ें: हिमाचल के चिड़गांव में भीषण आग, बुजुर्ग महिला जिंदा जली, 12 घर भी ख़ाक

सोलन: गौशाला गई 26 वर्षीय महिला पर गिरी आसमानी बिजली, मौत

Tags: Corona, Himachal pradesh

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर