लाइव टीवी

हिमाचल में IPH विभाग में बंद होंगी ऑउटसोर्स पर भर्तियां, 2322 कर्मियों की जाएगी नौकरी
Shimla News in Hindi

Pradeep Thakur | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 10, 2020, 4:13 PM IST
हिमाचल में IPH विभाग में बंद होंगी ऑउटसोर्स पर भर्तियां, 2322 कर्मियों की जाएगी नौकरी
हिमाचल के जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर. (FILE PHOTO)

ऑउससोर्स कर्मियों का कांट्रेक्ट 31 मार्च 2020 को खत्म हो रहा है. अब कांट्रेक्ट को रिन्यू न करने का प्रदेश सरकार ने फैसला किया है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल में 2333 आउटसोर्स कर्मचारियों को जल शक्ति विभाग निकालने जा रहा है. अब प्रदेश में जल शक्ति विभाग में आउटसोर्स भर्तियां बंद हो जाएंगी. जल शक्ति विभाग, जिसे पहले आईपीएच विभाग कहा जाता था. उसमें आउटसोर्स पर काफी संख्या में पंप आप्रेटर, फिटर सहित कई और कर्मचारी भरे गए थे. लेकिन इनका कांट्रेक्ट 31 मार्च 2020 को खत्म हो रहा है. अब कांट्रेक्ट को रिन्यू न करने का प्रदेश सरकार ने फैसला किया है.

रेगुलर भर्ती होगी
जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने इसकी पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि कैबिनेट ने आउटसोर्स भर्ती न करने के लिए मंजूरी दी है. साथ ही कैबिनेट से पंप आप्रेटर, पैरा फिटर और मल्टीपर्पज वर्करों के 1578 पद भरने को भी मंजूरी दी गई है. इन पदों को विभागीय स्तर पर ही भरा जाएगा.

दूसरे विभागों पर भी आएगा संकट?

गौरतलब है कि हिमाचल में कई विभागों में आउटसोर्स कर्मचारी हैं. ये कर्मचारी सरकार से अपने लिए पॉलिसी बनाने की मांग भी लगातार उठाते आए हैं. हालांकि बेरोजगार आउटसोर्स भर्तियों को बंद कर नियमित भर्ती के पक्ष में हैं. सूबे के विभिन्न विभागों में 30 हजार से ज्यादा ऑउटसोर्स कर्मी हैं. ऐसे में दूसरे विभागों में तैनात ऑउससोर्स कर्मियों पर भी संकट आ सकता है.

ये भी पढ़ें: दिल्ली सरकार को खूब कोसा, लेकिन हिमाचल में 9850 मेधावियों को लैपटॉप का इंतजार

हिमाचल की दवा इंडस्ट्री पर कोरोना वायरस का असर, उत्पादन पर संकटचौकीदार और उसकी ‘दबंग’ बीवी से परेशान APMC कांगड़ा के सचिव और कर्मचारी, FIR

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 10, 2020, 4:13 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर