लाइव टीवी

छात्र-छात्राओं ने बैंड की धुनों से जीता लोगों का दिल, सीएम जयराम ने सराहा

Reshma Kashyap | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 30, 2019, 11:28 PM IST
छात्र-छात्राओं ने बैंड की धुनों से जीता लोगों का दिल, सीएम जयराम ने सराहा
2017 में केंद्रीय मानव संसाधन मंत्रालय ने की थी नॉर्दन जोन स्कूली बैंड प्रतियोगिता शुरुआत

सीएम जयराम ठाकुर (Jairam Thakur) ने कहा कि बच्चे काफी प्रतिभाशाली हैं. ऐसे आयोजनों से उन्हें आगे बढ़ने का मौका मिलता है. स्कूली बच्चे (Scholl Children) बड़े ही उत्साह और खुशी से बैंड प्रतियोगिता में भाग ले रहे हैं.

  • Share this:
शिमला. राजधानी शिमला (Shimla) के ऐतिहासिक रिज मैदान (Ridge Maidan) पर स्कूली बच्चों ने बैंड बजाकर (School children played band) मुख्यअतिथि सीएम जयराम ठाकुर (Jairam Thakur) सहित उपस्थित दर्शकों का दिल जीत लिया. रिज मैदान पर एक के बाद एक स्कूली टीमों ने अलग-अलग धुनों पर बैंड प्रस्तुतियां दी. इस अवसर पर सीएम ने कहा कि बच्चे काफी प्रतिभाशाली हैं. ऐसे आयोजनों से उन्हें आगे बढ़ने का मौका मिलता है. स्कूली बच्चे बड़े ही उत्साह और खुशी से बैंड प्रतियोगिता में भाग ले रहे हैं. इस प्रतियोगिता के आयोजन की शुरुआत 2017 में केंद्रीय मानव संसाधन मंत्रालय (Union Ministry of Human Resources) ने बच्चों में राष्ट्रीय एकता (Sense of national unity) की भावना को बढ़ाने के उद्देश्य से किया था. राजधानी शिमला में पहली बार इस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया.

खराब मौसम के कारण नहीं पहुंच पाई लद्दाख की टीम

नॉर्दन जोन की स्कूली बैंड प्रतियोगिता में हिमाचल के साथ ही पंजाब व हरियाणा और यूनियन टेरिटरी में जम्मू-कश्मीर और चंड़ीगढ़ की स्कूली टीमों ने भाग लिया. लद्दाख की स्कूल टीम खराब मौसम के कारण शिमला नहीं पहुंच पाई. प्रतियोगिता में लड़कों की 5 और लड़कियों की 4 टीमें शामिल हुईं. राज्य समग्र परियोजना और केंद्रीय मानव संसाधन मंत्रालय के संयुक्त तत्वावधान में बैंड प्रतियोगिता का आयोजन किया गया.

राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता के लिए 2 टीमों का चयन होगा

समग्र राज्य परियोजना निदेशक आशीष कोहली ने बताया कि पहली बार इस प्रतियोगिता के आयोजन की कमान हिमाचल को सौंपी गई है. हिमाचल से भी छात्र और छात्राओं की दो टीमों ने भाग लिया. कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पोर्टमोर से छात्राओं की टीम और महावीर पब्लिक स्कूल सुंदरनगर से छात्रों की टीम ने अपनी प्रतिभा का परिचय दिया.



बैंड बजाने वाले इन छात्र-छात्राओं ने अपनी प्रतिभा से लोगों का दिल जीत लिया. कोहली ने कहा कि इस प्रतियोगिता से दो टीमों- एक छात्रों और एक छात्राओं की टीम का चयन राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता के लिए किया जाएगा.
Loading...

ये भी पढ़ें - हिमाचल: पुलिस ने युवकों पर बरसाया था डंडा, एक SHO समेत 3 पुलिसकर्मी सस्पेंड

ये भी पढ़ें - बजट के बावजूद अधर में लटका धार स्कूल भवन का निर्माण कार्य

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 30, 2019, 7:32 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...