लाइव टीवी
Elec-widget

अब डिप्टी मेयर पद के लिए भाजपा पार्षद आरती चौहान ने जताई दावेदारी

Gulwant Thakur | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 22, 2019, 6:58 AM IST
अब डिप्टी मेयर पद के लिए भाजपा पार्षद आरती चौहान ने जताई दावेदारी
डिप्टी मेयर पद की दावेदारी कर रही भाजपा पार्षद आरती चौहान ने कहा कि अगले ढाई साल में विकासकार्यों को दी जाएगी गति.

भाजपा पार्षद आरती चौहान (Aarti Chauhan) का कहना है कि भले ही निगम में भाजपा (BJP) शासित निगम के ढाई साल पूरे होने वाले हैं, लेकिन इस अवधि में उतना विकास नहीं हुआ है जितना होना चाहिए था. उन्होंने कहा कि यदि संगठन उन्हें डिप्टी मेयर (Deputy Mayor) के पद पर बैठाता है तो वह शहर के विकासकार्यों को गति प्रदान करेंगी.

  • Share this:
शिमला. देश के सबसे पुराने नगर निगम शिमला (Municipal Corporation Shimla) का अगला सरदार कौन होगा ? इसके लिए दावेदारों की सूची लंबी होती जा रही है. भाजपा (BJP) शासित मौजूदा नगर निगम के कई कुर्सी के तलबगार पार्षद जोड़ तोड़ की राजनीति कर रहे हैं. अगले माह 20 दिसंबर को होने वाले चुनाव (Election in December) से पहले कई पार्षद मेयर और डिप्टी मेयर (Mayor and Deputy Mayor) के लिए अपनी दावेदारी जता रहे हैं. मेयर और डिप्टी मेयर की कुर्सी की रेस में जहां कई भाजपा पार्षद (BJP Councilor) स्थानीय विधायक व शिक्षा मंत्री से मिलकर अपनी गोटियां फिट कर रहे हैं, वहीं डिप्टी मेयर पद की रेस में कई पूर्व पार्षदों के साथ अब इंजनघर से भाजपा पार्षद आरती चौहान ने भी अपनी दावेदारी जताई है.

विकासकार्यों को गति प्रदान करने का दावा किया

भाजपा पार्षद आरती चौहान का कहना है कि 25 साल बाद उन्होंने इंजनघर वार्ड की सीट पर भाजपा का कब्जा जमाया है. साथ ही पिछले ढाई साल में उन्होंने वार्ड में कई विकासकार्यों को गति दी है. भाजपा पार्षद आरती चौहान का कहना है कि भले ही निगम में भाजपा शासित निगम के ढाई साल पूरे होने वाले हैं, लेकिन इस अवधि में उतना विकास नहीं हुआ है जितना होना चाहिए था. उन्होंने कहा कि यदि संगठन उन्हें डिप्टी मेयर के पद पर बैठाता है तो वह शहर के विकासकार्यों को गति प्रदान करेंगी.

शिमला शहर के प्रथम नागरिक के लिए सामने आने लगे दावेदार


गौरतलब है कि भाजपा समर्थित आरती चौहान वही पार्षद हैं जिन्होंने निगम की मासिक बैठक में मेयर और डिप्टी मेयर के खिलाफ कई बार मोर्चा खोला है. चाहे पानी की समस्या हो या फिर कूड़े और पार्किंग की समस्या उन्होंने आवाज उठाई है. अब एक बार फिर उन्होंने अपने ही मेयर और डिप्टी मेयर के खिलाफ मोर्चा खोलकर डिप्टी मेयर के पद पर अपनी दावेदारी जताई है. जैसे जैसे दावेदारों की संख्या बढ़ती जा रही है, वैसे वैसे पार्टी के लिए चयन करने में भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें - हेरिटेज क्षेत्र में बनी समिट्री का रखरखाव नहीं कर पा रहा नगर निगम शिमला

ये भी पढ़ें - करीब 6 किलो चरस के साथ तीन तस्कर पुलिस के हत्थे चढ़े, NDPS के तहत केस दर्ज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 22, 2019, 6:55 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...