हिमाचल में 100 फीसदी सिटिंग कैपेसिटी के साथ चली बसें, आदेश किए गए जारी

हिमाचल में एचआरटीसी की बसों की आवाजाही शुरू हुई है. (FILE PHOTO)

हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले बढकर अब 1014 हो गए हैं. गुरुवार को 35 नए केस आए हैं. इनमें आईटीबीपी के 23 जवान शामिल हैं. ये शिमला और किन्नौर में पॉजिटिव पाए गए हैं. सभी जम्मू से लौटे हैं.

  • Share this:
    शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में अब 100 फीसदी क्षमता के साथ बसें दौड़ेंगी. शुक्रवार से यह फैसला लागू हो गया है. कैबिनेट की सैद्धांतिक मंजूरी के बाद परिवहन विभाग ने गुरुवार को इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी. बता दें कि अब तक हिमाचल सरकार ने कोरोना वायरस (Corona Virus) के चलते बसों में अधिकतम 60 फीसदी सवारियां बिठाने की इजाजत दी थी, लेकिन अब 100 फिसदी कैपेसिटी के साथ बसें चलेंगी.

    अधिसूचना के अनुसार, बसों में सामाजिक दूरी का पालन करना जरूरी है. बसों में खड़े होकर सफर करने की सख्त मनाली है. बसों में सफर के लिए 30 मई को जारी अधिसूचना की अन्य शर्तें लागू रहेंगी. परिवहन विभाग के प्रधान सचिव कमलेश कुमार पंत की ओर से अधिसूचना जारी की गई है. एचआरटीसी ने अपील की है कि लोग बस में सफर करने के दौरान सहयोग करें.

    निजी बसें पूरी तरह नहीं चली
    बता दें कि किराया बढ़ोतरी ना होने के बाद अब प्रदेश में निजी बसें कुछ हद तक प्रदेश की सड़कों पर दौड़ रही है. हालांकि, पूरी तरह से निजी बसें सड़कों पर नहीं उतरी हैं. संचालकों ने किराया बढ़ाने की मांग की है. लेकिन सरकार ने फिलहाल किराया बढ़ाने से इंकार कर दिया है. सरकार का कहना है कि जो निजी बस संचालक बसें चला सकते हैं वो चलाएं, जो नहीं चला सकते हैं. वो ना चलाएं

    हिमाचल में बढ़ रहे मामले
    बता दें कि हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले बढकर अब 1014 हो गए हैं. गुरुवार को 35 नए केस आए हैं. इनमें आईटीबीपी के 23 जवान शामिल हैं. ये शिमला और किन्नौर में पॉजिटिव पाए गए हैं. सभी जम्मू से लौटे हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.