COVID-19: हिमाचल में अब निजी अस्पतालों में भी लगा सकते हैं कोरोना वैक्सीन

कोरोना वैक्सीन.

कोरोना वैक्सीन.

बीते 24 घंटों के दौरान कोरोना की जांच के लिए 16250 लोगों के सैंपल लिए गए. वहीं, 45 से अधिक आयु वर्ग के लोगों के लिए कोरोना वैक्सीन की दो लाख खुराकें मिली हैं.

  • Share this:

शिमला. हिमाचल प्रदेश में अब प्राइवेट अस्पतालों में भी वैक्सीन लगवाई जा सकती है. सरकार ने रेट भी तय किए हैं. स्वास्थ्य विभाग के एक प्रवक्ता ने आज यहां कहा कि राज्य में 2 जून, 2021 तक 1,97,5780 लोगों को कोविड टीकाकरण के तहत टीके की पहली खुराक दी जा चुकी हैं. उन्होंने कहा कि लोगों का निःशुल्क टीकाकरण करने के लिए प्रदेश सरकार ने राज्य में विभिन्न सरकारी टीकाकरण केंद्र स्थापित किए हैं.

39 अस्पतालों को चिन्हित किया

उन्होंने कहा कि प्रदेश में 39 निजी अस्पतालों को चिन्हित तथा सूचीबद्ध किया गया है, जो प्रदेश में टीकाकरण सेवाएं प्रदान करने के लिए पंजीकृत हैं. कांगड़ा स्थित फोर्टिज अस्पताल ने कोविड वैक्सीन प्राप्त कर ली है तथा 4 जून, 2021 से आम लोगों के लिए टीकाकरण आरंभ किया जाएगा. यह निजी अस्पताल प्रदेश में कोविड-19 टीकाकरण करवाने वाला प्रथम निजी कोविड टीकाकरण केंद्र होगा तथा कोविशील्ड टीकाकरण का शुल्क 850 रुपये प्रति डोज निर्धारित किया गया है.

किन्नौर में टीकाकरण
प्रदेश में जिला किन्नौर के संजीवनी जिंदल अस्पताल में औद्योगिक कार्य स्थल कोविड टीकाकरण केंद्र के तहत जिंदल हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट के कर्मचारियों का टीकाकरण किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि 18 से 44 वर्ष के आयु वर्ग के लाभार्थी निजी स्वास्थ्य संस्थानों द्वारा निर्धारित किए गए शुल्क का भुगतान कर निजी कोविड टीकाकरण केंद्रों में टीकाकरण करवा सकते हैं.

क्या है कोरोना का हाल

प्रदेश में कुल कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 193137 पहुंच गया है. इनमें से अब तक 178840 संक्रमित ठीक हो चुके हैं. सक्रिय कोरोना मामले घटकर 11057 रह गए हैं. प्रदेश में अब तक 3217 संक्रमितों की मौत हुई है. बीते 24 घंटों के दौरान कोरोना की जांच के लिए 16250 लोगों के सैंपल लिए गए. वहीं, 45 से अधिक आयु वर्ग के लोगों के लिए कोरोना वैक्सीन की दो लाख खुराकें मिली हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज