Home /News /himachal-pradesh /

लॉकडाउन: शिमला जल प्रबंधन निगम की वेबसाइट हुई अपडेट, अब घर बैठे जमा करें पानी के बिल

लॉकडाउन: शिमला जल प्रबंधन निगम की वेबसाइट हुई अपडेट, अब घर बैठे जमा करें पानी के बिल

हिमाचल का शिमला शहर.

हिमाचल का शिमला शहर.

Lockdown in Shimla: गौरतलब है कि टूरिस्ट से गुलजार रहने वाली शिमला सिटी में इन दिनों सन्नाटा पसरा हुआ है. शहर के बाजार भी बंद हैं. केवल जरूरी सामान की दुकानें खुल रही हैं. 10 बजे से 2 बजे तक जरूरी सामान की शॉप्स को खोलने की अनुमति है.

अधिक पढ़ें ...
    शिमला. हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में पेयजल उपभोक्ताओं की सहूलियत के लिए शिमला (Shimla) जल निगम ने अपनी बेबसाईट अपडेट कर ली है. क्योंकि कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन से जहां सभी कार्यालय पूरी तरह से बंद पड़े हैं, वहीं पानी का बिल ऑफलाइन (Offline bills) की बजाय ऑनलाइन ही जमा हो सकेंगे. बता दें कि कोरोना वायरस के चलते राजधानी शिमला में अधिकतर कार्यालय बन्द पड़े हैं और पेयजल उपभोक्ता पानी के बिल जमा नहीं करवा पा रहे हैं.

    शहर में पानी की स्थिति
    जानकारी के मुताबिक, पानी का बिल जमा न होने से जहां जल निगम को कोरोड़ों का नुकसान हो रहा है. वहीं पेयजल उपभोक्ता भी पानी का बिल जमा न करवा पाने से परेशान हैं. इस समस्या का समाधान ढूंढने के लिए जल निगम के आईटी सेल ने अब अपनी बेबसाइट को अपडेट किया है, जिसके माध्यम से शहरवासी ऑनलाइन ही अपने बिल भर सकता है. इसके अलावा ऑनलाइन ही शहर में पानी की स्थिति की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

    यह बोले मैनेजर
    जल निगम के आईटी मैनेजर अभिनव पठानिया ने बताया कि जल निगम ने अपनी बेबसाइट को अपडेट कर दिया है, जिसके माध्यम से लोग पानी के विलोम की सही जानकारी ले सकते हैं साथ ही पानी की स्थिति की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. इस सुविधा के द्वारा पेयजल उपभोक्ता घर बैठे ही पानी का बिल जमा कर सकते हैं. बता दें कि शिमला में 35 से चालीस हजार के बीच जल और सीवरेज कनेक्शन हैं.

    लॉकडाउन से थमा शिमला
    गौरतलब है कि टूरिस्ट से गुलजार रहने वाली शिमला सिटी में इन दिनों सन्नाटा पसरा हुआ है. शहर के बाजार भी बंद हैं. केवल जरूरी सामान की दुकानें खुल रही हैं. 10 बजे से 2 बजे तक जरूरी सामान की शॉप्स को खोलने की अनुमति है.

    Tags: Lockdown, Shimla, Water Crisis

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर