• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • दिल्ली से शिमला लौटा NSO का डिप्टी डायरेक्टर जनरल, प्रशासन को नहीं दी सूचना, FIR

दिल्ली से शिमला लौटा NSO का डिप्टी डायरेक्टर जनरल, प्रशासन को नहीं दी सूचना, FIR

हिमाचल की राजधानी शिमला.

हिमाचल की राजधानी शिमला.

एसडीएम नीरज चांदला ने एसएचओ छोटा शिमला थाने को एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए हैं.

  • Share this:
शिमला. बड़े और प्रभावशाली लोगों का नियमों को दरकिनार कर शिमला पहुंचने का सिलसिला जारी है. अब दिल्ली से लौटा एक बड़ा अधिकारी बिना किसी को सूचना दिए ऑफिस तक पहुंच गए. आईएएस रैंक के बराबर का ये अधिकारी है. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, नेशनल स्टेटिस्टिक्ल ऑफिस (NSO) के डिप्टी डायरेक्टर जनरल ने नियम तोड़े हैं. NSO को पहले नेशनल सैंपल सर्वे ऑफिस के रूप में जाना जाता था. एसडीएम के आदेश पर पुलिस ने अधिकारी पर FIR दर्ज की गई है. एसडीएम नीरज चांदला ने बताया कि उन्हें ढली स्थित जनजातीय भवन में इंस्टिट्यूशनल क्वॉरंटीन में भेजा गया है.

12 जून को शिमला पहुंचा
एडिश्नल एसपी मनमोहन सिंह ने बताया कि ये अधिकारी 12 जून को शिमला पहुंचा था.परवाणु बैरियर तक किसी और गाड़ी में आया और वहां से शिमला तक सरकारी गाड़ी में आया, ताकि क्वॉरंटीन से बचा जा सके. 15 जून को पुलिस को DDMA से इसको लेकर सूचना मिली थी कि वो ऑफिस पहुंचे हैं. कार्यालय के मुखिया के इस तरह से रेड जोन से बिना क्वॉरंटीन हुए सीधे ऑफिस आने हड़कंप मच गया. जब पुलिस ऑफिस पहुंची तो वो वहां पर नहीं पाए गए.

एसडीएम ने दिए आदेश
पुलिस ने शुरूआती छानबीन के बाद रपट डाली, आला अधिकारियों और एसडीएम को सूचना दी. एसडीएम नीरज चांदला ने जांच कर एफआईआर दर्ज करने और संस्थागत क्वॉरंटीन करने के आदेश दिए. अब पुलिस एफआईआर दर्ज कर छानबीन में जुटी है.पास से लेकर अन्य सभी तथ्यों का पता लगाया जा रहा है.

हैरानी इस बात की है एक ओर सरकार कड़े नियम, निर्देशों की बात कर रही है लेकिन इस तरह के प्रभावशाली लोगों के आने का सिलसिला जारी है.बिना किसी परेशानी से हिमाचल पहुंच रहे हैं.

लगातार पहुंच रहे लोग
बता दें कि शिमला के बैनमोर वार्ड में लापरवाही का मामला सामने आया था. यहां पर कुछ दिन पहले एक व्यापारी दिल्ली से आवाजाही के लिए 48 घंटे का पास लेकर शिमला पहुंचा था. असेंस्शियल सर्विस का पास था. लेकिन यह व्यक्ति बिना किसी को सूचना दिए वापस लौटने के बजाए कई दिनों से यहीं पर रह रहा था. व्यक्ति का जाखू वार्ड में अपना घर है, जिसमें वो रह रहा था. रविवार रात काे उसकी तबीयत अचानक बिगड़ गई जिसके बाद उसे जांच के लिए अस्पताल ले जाया गया था. इस मामले पर भी एसडीएम नीरज चांदला ने एसएचओ छोटा शिमला थाने को एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए हैं.

ये भी पढ़ें:  TasteofHimachal: लॉकडाउन के बीच खूब बिक रही कांगड़ा चाय, जर्मनी से मिला ऑर्डर

हमीरपुर: पिता भारतीय सेना में मेजर, अब बेटा अनिमेश अग्निहोत्री बना लेफ्टिनेंट

कांगड़ा में निजी होटल में पुलिस की रेड, चरस मिली, उपप्रधान गिरफ्तार

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज