लाइव टीवी

तीन साल बाद NSUI को मिला नया प्रदेश अध्यक्ष, चतर सिंह ठाकुर ने संभाली कमान

G.S. Tomar | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 16, 2019, 10:43 AM IST
तीन साल बाद NSUI को मिला नया प्रदेश अध्यक्ष, चतर सिंह ठाकुर ने संभाली कमान
NSUI के प्रदेश अध्यक्ष चतर सिंह ठाकुर का हुआ जोरदार स्वागत 

हिमाचल प्रदेश में तीन साल बाद NSUI का नया प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. चतर सिंह ठाकुर को प्रदेश एनएसयूआई ( state NSUI president Chatar Singh Thakur) की कमान सौंपी गई है.

  • Share this:
शिमला. प्रदेश कांग्रेस पार्टी के छात्र संगठन नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) को तीन साल बाद नया अध्यक्ष मिल गया है. चतर सिंह ठाकुर को NSUI के 13 वें प्रदेश अध्यक्ष ( state NSUI president Chatar Singh Thakur) के तौर पर कमान सौंपी गई है. नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष अपने समर्थकों के साथ पार्टी कार्यालय पहुंचे. प्रदेश पार्टी कार्यालय राजीव भवन पहुंचने पर नए अध्यक्ष का ढोल-नगाड़े के साथ नाटी डालकर स्वागत किया गया.

NSUI के नवनियुक्ति प्रदेशाध्यक्ष का स्वागत
प्रदेश भर से आए NSUI कार्यकर्ताओं ने नए अध्यक्ष के सम्मान में स्वागत कार्यक्रम आयोजित किया और नए नेतृत्व में आगे बढ़ने की रणनीति का प्रारूप तैयार किया. चतर सिंह ठाकुर ने नई जिम्मेदारी देने पर पार्टी के बड़े नेताओं और केंद्रीय आलाकमान का आभार जताया और कहा कि कैंपस यूनिट को मजबूत करना पहली प्राथमिकता रहेगी. उन्होंने कहा कि कैंपस यूनिट बनाकर ट्रेनिंग प्रोग्राम शुरू किया जाएगा और उसमें एनएसयूआई के लिए कुशल नेतृत्व की खोज की जाएगी. ठाकुर ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर और एनएसयूआई के अब तक जो 12 अध्यक्ष रह चुके हैं, उनके अनुभव का लाभ लेकर एनएसयूआई को नई बुलंदियों तक ले जाएंगे.

मीडिया कर्मियों को अपनी योजनाओं की जानकारी देते नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष चतर सिंह ठाकुर


उच्च शिक्षण संस्थानों में छात्र संगठन का चुनाव करवाना उनकी प्राथमिकता रहेगी. उन्होंने कहा कि छात्र संघ का चुनाव कराने के लिए पूरी लड़ाई लड़ेंगे और आंदोलन करेंगे. ठाकुर ने NSUI की नई कार्यकारिणी गठित कने की भी बात कही, जिससे कार्यकर्ता सक्रिय भूमिका निभा सकें.

ये भी पढ़ें- बर्फबारी से लेह-मनाली मार्ग फिर बंद, रोहतांग दर्रे से हुआ 21 लोगों का रेस्क्यू

भाजपाई सरकारों के सत्ता से दखल होने तक चलेगा जन आंदोलन: कांग्रेस 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 16, 2019, 10:43 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर