Home /News /himachal-pradesh /

हिमाचल सचिवालय के बाहर NSUI ने काटा बवाल, 12 स्टूडेंट्स पर FIR

हिमाचल सचिवालय के बाहर NSUI ने काटा बवाल, 12 स्टूडेंट्स पर FIR

हिमाचल सचिवालय के बाहर प्रदर्शन करते एनएसयूआई के वर्कर.

हिमाचल सचिवालय के बाहर प्रदर्शन करते एनएसयूआई के वर्कर.

NSUI Protest in Shimla: पुलिस ने एनएसयूआई (NSUI) के 12 छात्र नेताओं पर मामला दर्ज कर लिया है. एनएसयूआई (NSUI) ने पुलिस पर कई आरोप लगाए और आंदोलन को जारी रखने का एलान किया.

शिमला. हिमाचल प्रदेश सचिवालय (Himachal Secretariat) के बाहर एनएसयूआई (NSUI) ने जमकर बवाल काटा. इस दौरान पुलिस और स्टूडेंट्स में धक्कामुक्की भी देखने को मिली. इस दौरान महिला पुलिस कर्मियों (Shimla Police) को हल्की चोटें आईं और एक महिला कांस्टेबल को खून भी निकला. हंगामा बढ़ता देख शिमला के एसपी को मौके पर आना पड़ा. पुलिस ने इस मामले में 12 स्टूडेंट्स पर छोटा शिमला थाने (Chota Shimla Police Station) में केस दर्ज किया है.

ये है मामला
ग्रेजुएशन कर रहे फर्स्ट ईयर के करीब 22 हजार छात्रों के फेल होने के मुद्दे पर एनएसयूआई (NSUI) ने प्रदेश सरकार और एचपीयू (HPU) प्रशासन के खिलाफ रोष रैली निकाली. बड़ी संख्या में छात्र नारेबाजी करते हुए जैसे ही सचिवालय पहुंचे तो यहां प्रदर्शन हंगामे में तब्दील हो गया. एनएसयूआई (NSUI) कार्यकर्ताओं ने करीब 2 घंटे तक जमकर बवाल काटा और कार्यकर्ता सचिवालय के भीतर जाने का प्रयास कर रहे थे.

हिमाचल सचिवालय के बाहर प्रदर्श करते हुए वर्कर.
हिमाचल सचिवालय के बाहर प्रदर्श करते हुए वर्कर.


पुलिस ने रोका तो भड़के
बाद में जब पुलिस के रोकने पर छात्र भड़क गए और पुलिसकर्मियों के साथ भिड़ गए. पुलिस और छात्रों के बीच हल्की झड़प हुई, जिसमें महिला और पुरूष पुलिसकर्मियों समेत कई छात्र-छात्राओं को हल्की चोटें आईं. एनएसयूआई (NSUI) के राष्ट्रीय नेता और हिमाचल प्रभारी अनुशेष शर्मा को भी चोटें आई, जबकि एनएसयूआई (NSUI) के राज्य महासचिव प्रतीक शर्मा की कमीज फट गई.

मुख्य मार्ग किया बंद
छात्रों को उग्र होते देख पुलिस ने मुख्य सड़क बंद कर दी. सचिवालय के बाहर मुख्य सड़क का गेट बंद कर दिया गया और यातायात भी बंद करना पड़ा. हालात बिगड़ते ही मौके पर भारी पुलिसबल तैनात करना पड़ा और क्यूआरटी के जवानों को भी तैनात करना पड़ा. छात्रों ने कई बार बैरिकेड्स तोड़ने का प्रयास किया और मुख्य मार्ग पर धरने पर बैठकर नारेबाजी की.

NSUI कार्यकर्ताओं ने 2 घंटे तक जमकर बवाल काटा और प्रदर्शन किया.
NSUI कार्यकर्ताओं ने 2 घंटे तक जमकर बवाल काटा और प्रदर्शन किया.


आश्वासन पर माने
मौके पर एएसपी प्रवीर ठाकुर और डीएसपी दिनेश शर्मा मौके पर मौजूद रहे, लेकिन बवाल ज्यादा बढ़ने पर एसपी ओमापति जम्वाल को खुद मौके पर आना पड़ा.NSUI के एक प्रतिनिधिमंडल को सचिवालय भेजने के आश्वासन के बाद छात्र शांत हुए. करीब 2 घंटे के बाद स्थिती को काबू में लाया गया. पुलिस ने एनएसयूआई (NSUI) के 12 छात्र नेताओं पर मामला दर्ज कर लिया है. एनएसयूआई (NSUI) ने पुलिस पर कई आरोप लगाए और आंदोलन को जारी रखने का एलान किया.

ये भी पढ़ें: रेप से गर्भवती हुई नाबालिग ने नवजात को खिड़की से फेंका, आरोपी फूफा गिरफ्तार

हिमाचल: सोलन के होटल में नाबालिग से रेप के प्रयास में 4 आरोपी युवक गिरफ्तार

हिमाचल में मौसम: धर्मशाला और शिमला में बारिश, दो दिन के लिए येलो अलर्ट

लकड़ियों के सहारे छत टिकाकर रहता है BPL परिवार, नहीं मिला आवास योजना का लाभ

10 किमी पैदल चल सब्जियां खरीदने जाता है ये हिमाचली IAS अफसर, खूब मिली तारीफ

Tags: Himachal pradesh news, Nsui, Shimla

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर