Home /News /himachal-pradesh /

Omicron: क्रिसमस, BJP की रैली, न्यू ईयर…! देशभर में सख्ती, लेकिन जश्न के मूड में हिमाचल सरकार

Omicron: क्रिसमस, BJP की रैली, न्यू ईयर…! देशभर में सख्ती, लेकिन जश्न के मूड में हिमाचल सरकार

सूबे में क्रिसमस सैलिब्रेशन और न्यू ईयर का जश्न भारी पड़ने वाला है

सूबे में क्रिसमस सैलिब्रेशन और न्यू ईयर का जश्न भारी पड़ने वाला है

Christmas and New Year Celebration in Himachal: नवंबर महीने के अंत तक शिमला में 47 लाख सैलानी पहुंचे और ये संख्या अब बढ़ती जा रही है. हिमाचल पर्यटन विकास निगम के एमडी अमित कश्यप ने कहा कि उम्मीद है कि इस साल 31 दिसंबर तक शिमला में पर्यटकों की संख्या का ये आंकड़ा 55 लाख को पार कर जाएगा. हिमाचल में कोरोना वैक्सीनेशन की दोनों डोज जनता को लग चुकी हैं, लेकिन खतरा टला नहीं है.

अधिक पढ़ें ...

शिमला. देश भर में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) को लेकर दहशत है. कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू और सख्ती की गई है, लेकिन हिमाचल में सरकार जश्न के मूड में हैं. यहां पर सख्ती के नाम पर केवल मीटिंग और निर्देश दिए गए हैं. सूबे में क्रिसमस सेलिब्रेशन (Christmas) और मंडी में भाजपा सरकार के चार साल पूरे होने पर रैली के बाद न्यू ईयर का जश्न भारी पड़ने वाला है. स्वास्थ्य विभाग भी टेस्टिंग कम कर रहा है. हालांकि हिमाचल में कोरोना के नए वेरियंट का कोई मामला सामने नहीं आया है, लेकिन विदेश से बड़ी संख्या में लोग लौटे हैं.

हिमाचल में शनिवार को क्रिसमस की सेलिब्रेशन के लिए बड़ी संख्या में सैलानी मनाली, शिमला, सहित तमाम पयर्टन स्थलों पर पहुंचे हैं. आलम यह है कि शिमला और मनाली तो पूरी तरह से पैक हैं. सूबे में इस सप्ताह 5 लाख सैलानी पहुंचने की उम्मीद है.

वहीं, 27 दिसंबर को मंडी में भाजपा सरकार के चार साल पूरा होने का जश्न भी होगा. भाजपा का दावा है कि रैली में एक लाख लोग पहुंचेंगे. वहीं, न्यू ईयर को वीकेंड है और दिल्ली सहित दूसरे राज्यों में सेलिब्रेशन को लेकर पाबंदियां लगाई गई हैं तो लोग पहाड़ों का रुख कर रहे है, ताकि सेलिब्रेशन की जा सके.

24 से 31 दिसंबर के बीच करीब 5 लाख सैलानियों के शिमला पहुंचने की उम्मीद है.

कोई चैकिंग नहीं, ना कुछ और…

हिमाचल में एंट्री के लिए RT-PRC की रिपोर्ट या फिर वैक्सीनेशन के दोनों डोज जरूरी हैं, लेकिन बॉर्डर पर कोई चेकिंग नहीं हैं. ना ही टूरिस्ट स्पॉट्स पर चेकिंग की जा रही है. शिमला और मनाली जैसे पयर्टन स्थलों पर टूरिस्ट बिना मास्क के घूम रहे हैं. ऐसे में कोरोना का खतरा बना हुआ है. होटलों में जांच के नाम पर खानापूर्ति की जा रही है. यहां भी रिपोर्ट को लेकर कोई पूछताछ नहीं हो रही है.

himachal corona virus update, mandi, pm modi

हिमाचल प्रदेश में अब तक 3854 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है.

सीएम ने की बैठक, टेस्टिंग बढ़ाने को कहा

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने शुक्रवार को प्रदेश के जिला उपायुक्तों के साथ राज्य में कोविड के नए वेरिएंट ओमिक्रोन से निपटने की तैयारियों की वर्चुअल माध्यम से आयोजित समीक्षा बैठक की. मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन को अपने संबंधित जिलों में कोविड-19 से संबंधित उचित प्रबंध सुनिश्चित करने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि नए साल को मनाने के लिए देश के विभिन्न भागों से प्रदेश में पर्यटकों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है, इसलिए पर्यटकों द्वारा कोविड अनुरूप व्यवहार की अनुपालना सुनिश्चित की जानी चाहिए. जय राम ठाकुर ने पर्यटकों की अधिक संख्या वाले जिलों के उपायुक्तों को कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए कड़े कदम उठाने के निर्देश दिए. उन्होंने टेस्टिंग बढ़ाने और जिन क्षेत्रों में कोरोना के मामले सामने आए हैं वहां माइक्रो-कंटेनमेंट जोन बनाए जाएं.

हिमाचल प्रदेश के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल मनाली (Snowfall in Manali), सोलंगनाला, फातरू, कोठी, गुलाबा, पलचान और जलोड़ी दर्रा के साथ शिमला के कुफरी और नारकंडा में भी सीजन की पहली बर्फबारी हुई. जबकि बर्फबारी से शिमला, कुफरी और नारकंडा में सैलानियों की आमद में भारी इजाफा होने की उम्मीद है.

हिमाचल प्रदेश का प्रसिद्ध पर्यटन स्थल मनाली सैलानियों से गुलजार है.

पांच लाख टूरिस्ट पहुंचेंगे शिमला?

हिमाचल पर्यटन विकास निगम के एमडी अमित कश्यप ने बताया कि 24 से 31 दिसंबर के बीच करीब 5 लाख सैलानियों के शिमला पहुंचने की उम्मीद है. नवंबर महीने के अंत तक शिमला में 47 लाख सैलानी पहुंचे और ये संख्या अब बढ़ती जा रही है. उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि इस साल 31 दिसंबर तक शिमला में पर्यटकों की संख्या का ये आंकड़ा 55 लाख को पार कर जाएगा.

हिमाचल में कोरोना का हाल

हिमाचल प्रदेश में अब तक 3854 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है. शुक्रवार को 4999 लोगों के कोरोना सैंपल लिए गए. अब तक 228503 केस रिपोर्ट हुए हैं. सूबे में अब भी 405 कोरोना एक्टिव केस हैं. सबसे अधिक केस कांगड़ा में (50 हजार से ज्यादा) और सोलन (22 हजार से ज्यादा) में आए हैं. अहम बात है कि हिमाचल में कोरोना वैक्सीनेशन के दोनों डोज जनता को लग चुके हैं, लेकिन खतरा टला नहीं है. सैंपलिंग काफी कम हो गई है.

Tags: Himachal news, Manali, Merry Christmas, Omicron variant, PM Modi, Shimla Hotel, Snowfall

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर