Home /News /himachal-pradesh /

ओमिक्रोन वेरिएंट: हिमाचल सरकार का ऐलान, विदेश से आने वाले हर शख्स का होगा टेस्ट

ओमिक्रोन वेरिएंट: हिमाचल सरकार का ऐलान, विदेश से आने वाले हर शख्स का होगा टेस्ट

देश भर में कोरोना की तीसरी लहर आने की आशंका है.

देश भर में कोरोना की तीसरी लहर आने की आशंका है.

Omicron Variant in Himachal: कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने जिलों में टीमें गठित की हैं. प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में अतिरिक्त स्टाफ तैनात किया गया है. विदेशों से आने वाले लोगों पर विभाग नजर रखे हुए हैं. जिला उपायुक्तों के साथ इसको लेकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग चल रही है.

अधिक पढ़ें ...

    शिमला. कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन (Omicron) के खतरे को देखते हुए हिमाचल सरकार ने ऐलान किया है कि विदेश से आने वाले हर यात्री का कोरोना टेस्ट किया जाएगा. इस बाबत सीएम जय राम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने ठाकुर ने कहा कि इसको लेकर तय प्रोटोकॉल है, उसकी पालना की जा रही है. सीएम ने ये भी कहा कि प्रदेश में कुछ स्थानों पर खासकर स्कूलों में कोरोना के मामले आना चिंता का विषय है. राज्य सरकार पूरी सावधानी बरत रही है.

    कोविड टीकाकरण की दूसरी डोज को लेकर सीएम ने कहा कि 53 लाख 77 हजार लोगों को दूसरी डोज लगाने का लक्ष्य 4 दिसंबर तक पूरा कर लिया जाएगा. गौरतलब है कि हिमाचल में कोरोना के नए वेरिएंट का कोई मामला नहीं है.

    कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से निपटने के लिए सरकार तैयारियों में जुट गई है. मेडिकल कॉलेजों में मरीजों का भीड़ न उमड़े, इसके लिए ऐसे मरीजों का उपचार जिला अस्पतालों और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में ही होगा. हिमाचल प्रदेश सरकार ने स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट रहने को कहा है. स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए हैं कि कोरोना की दूसरी डोज लगाने के बाद जो लोग पॉजिटिव आ रहे हैं, उनके सैंपल भी जांच के लिए दिल्ली भेजे जाएं.

    नए वेरिएंट को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने जिलों में टीमें गठित की हैं. प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में अतिरिक्त स्टाफ तैनात किया गया है. विदेशों से आने वाले लोगों पर विभाग नजर रखे हुए हैं. जिला उपायुक्तों के साथ इसको लेकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग चल रही है.

    Tags: CM Jai Ram Thakur, Corona, Himachal news, Himachal pradesh news, Omicron variant

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर