Himachal: नालागढ़ प्लाई बोर्ड फैक्ट्री के केमिकल टैंक में ब्लास्ट, एक मजदूर की मौत, तीन घायल

नालागढ़ प्लाई बोर्ड फैक्ट्री में धमाका, एक मजदूर की मौत, तीन घायल.

नालागढ़ प्लाई बोर्ड फैक्ट्री में धमाका, एक मजदूर की मौत, तीन घायल.

नालागढ़ फैक्ट्री में ब्लास्ट होने से एक मजदूर की मौके पर मौत हो गई. हादसे में तीन अन्य मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. जिन्हें इलाज के लिए नालागढ़ के सिविल अस्पताल एवं पंजाब के रोपड़ सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

  • Share this:

नालागढ़. औद्योगिक क्षेत्र नालागढ़ के तहत बीड प्लासी गांव में स्थित एक प्लाई बोर्ड बनाने वाली फैक्ट्री के केमिकल टैंक में ब्लास्ट होने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि घटना बुधवार करीब दोपहर 12 बजे की है. जब मजदूर कंपनी में काम कर रहे थे तो अचानक कंपनी में स्थित केमिकल के टैंक में एकदम से ब्लास्ट हो गया. ब्लास्ट इतना भयंकर था कि एक मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि हादसे में तीन अन्य मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. जिन्हें इलाज के लिए नालागढ़ के सिविल अस्पताल एवं पंजाब के रोपड़ सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

घटना की सूचना मिलते ही दमकल विभाग नालागढ़ की 3 गाडिय़ां और पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गईं. दोनों ही विभागों की टीमों द्वारा घायलों को बाहर निकाला गया और इलाज के लिए अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है. फिलहाल घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके का जायजा लेकर मामला दर्ज कर लिया है.

इस घटना को लेकर दमकल विभाग नालागढ़ के लीडिंग फायरमैन रामपाल चौहान ने बताया कि धमाके की सूचना मिलते ही वह दमकल की 3 गाड़ियां लेकर मौके पर पहुंच गए थे. हादसे में घायलों को बाहर निकाला गया और रोपड़ व नालागढ़ के सिविल अस्पताल में घायलों को भर्ती करवाया गया है. उन्होंने कहा कि इस हादसे में एक मजदूर की मौत हो चुकी है, जिसे पोस्टमार्टम के लिए नालागढ़ के सिविल अस्पताल में भेज दिया है. उन्होंने कहा कि कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है.

नालागढ़ के नायब तहसीलदार आसाराम ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही वह मौके पर पहुंचे हैं और उन्हें सूचना मिली है कि एक व्यक्ति की इस ब्लास्ट में मौत हुई है. उन्होंने कहा कि घटना की रिपोर्ट तैयार की जा रही है. मृतक परिवार और घायलों के लिए प्रशासन की ओर से हर संभव मदद की जाएगी. प्रदेश के सबसे बड़े औद्योगिक क्षेत्र बद्दी बरोटीवाला नालागढ़ में ब्लास्ट होने की यह कोई पहली घटना नहीं है. इससे पहले भी कई बार फैक्ट्रियों में धमाके हो चुके हैं. यहां दर्जनों की तादाद में काम करने वाले मजदूर अपनी जान गवा चुके हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज