लाइव टीवी

Coronavirus: हिमाचल में एक और संदिग्ध, हॉन्गकॉन्ग से लौटा शख्स IGMC में भर्ती
Shimla News in Hindi

Gulwant Thakur | News18 Himachal Pradesh
Updated: March 13, 2020, 12:27 PM IST
Coronavirus: हिमाचल में एक और संदिग्ध, हॉन्गकॉन्ग से लौटा शख्स IGMC में भर्ती
छत्तीसगढ़ सरकार ने ऐतिहात के तौर पर कड़े कदम उठाए हैं.

Corona virus in Himachal: हिमाचल में कोरोना प्रभावित देशों से अब तक 428 लोग आए हैं जिनमें 268 ऐसे लोग थे, जिनकी सूचना ब्यूरो ऑफ इमिग्रेशन ने दी थी, जबकि 160 लोगों खुद इसकी सूचना दी थी कि वे प्रभावित देशों से आए हैं.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में करोना वायरस (Corona Virus) का एक और संदिग्ध सामने आया है. संदिग्ध मरीज को शिमला (Shimla) के आईजीएमसी (IGMC) अस्पताल में भर्ती किया गया है. यह मरीज दस दिन पहले ही हांगकांग से शिमला लौटा है. गुरुवार को खांसी-जुकाम (Cough and could) की शिकायत के बाद उपचार के लिए आईजीएमसी पहुंचा और जहां जांच के बाद इसे भर्ती कर लिया गया.

42 साल के संदिग्ध को चिकित्सकों ने उपचार के बाद सैंपल लिए हैं और सैंपल दिल्ली भेजे गए हैं. अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक डॉ. जनक राज ने इसकी पुष्टि की है.

हिमाचल में अब तक कोई मामला नहीं
हिमाचल प्रदेश में अब तक कोरोना का कोई मामला सामने नहीं आया है. केवल पांच संदिग्घ सामने आए हैं. इनमें से चार के सैंपल जांच में नेगेटिव पाए गए हैं. एक मामला गुरुवार को रिपोर्ट हुआ है. इससे पहले, शिमला के आईजीएमसी में बिलासपुर के 32 साल के युवक को भर्ती किया गया था. वह दक्षिण कोरिया से लौटा था. उसका टेस्ट नेगेटिव पाया गया था. वहीं, पालमपुर की मां-बेटी, जो कि इटली से लौटी थी, को भी कांगड़ा के टांडा मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया था. इनकी टेस्ट रिपोर्ट भी नेगेटिब आई थी.



हिमाचल में कोरोना महामारी घोषित


विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया है, जिसके बाद भारत ने भी महामारी घोषित करने की अधिसूचना जारी की. अब हिमाचल ने भी उसी अधिसूचना को आगे लागू कर दिया है. सीएम जयराम ठाकुर ने इसकी पुष्टि विधानसभा में अपने वक्तव्य में की. सीएम जयराम ठाकुर ने यह भी कहा कि हिमाचल में खतरे वाली बात नहीं है.

शिमला के आईजीएमसी अस्पताल में तैनाती के आरोप.
शिमला के आईजीएमसी अस्पताल में संदिग्ध भर्ती.


सामूहिक आयोजनों पर भी रोक 

सरकार ने सामूहिक आयोजनों पर भी रोक लगा दी है. हिमाचल में कोरोना प्रभावित देशों से अब तक 428 लोग आए हैं जिनमें 268 ऐसे लोग थे, जिनकी सूचना ब्यूरो ऑफ इमिग्रेशन ने दी थी, जबकि 160 लोगों खुद इसकी सूचना दी थी कि वे प्रभावित देशों से आए हैं, लेकिन किसी में कोरोना के कोई लक्षण नहीं थे, चार लोग संदिग्ध थे जिनकी सैंपल एम्स में जांच के लिए भेजे गऐ थे जो नेगेटिव आए हैं. ऐसे में हिमाचल में कोई भी कोरोना पीड़ित व्यक्ति नहीं है.

ये भी पढ़ें: हिमाचल में मौसम: शिमला और मनाली सहित कई इलाकों में बारिश और बर्फबारी

OMG VIDEO! किन्नौर में मौसम का रौद्र रूप, सुबह ग्लेशियर, दोपहर को एवलांच

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 13, 2020, 9:58 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading