Home /News /himachal-pradesh /

HimachalCovid19Update: एक और मौत, कांगड़ा में 17 मामले, सूबे में 33 नए केस

HimachalCovid19Update: एक और मौत, कांगड़ा में 17 मामले, सूबे में 33 नए केस

हिमाचल में कोरोना के मरीज.(फोटो-AP)

हिमाचल में कोरोना के मरीज.(फोटो-AP)

गुरुवार को आठ मरीज ठीक हो गए हैं. हिमाचल में कोरोना सात मौतें हुई हैं. कांगड़ा में सबसे अधिक 228 केस रिपोर्ट हुए हैं. फिर हमीरपुर में 225 केस है.

    शिमला. हिमाचल प्रदेश में कोरोना के मामलों ने रफ्तार पकड़ी है. बीते कुछ दिन से लगातार कोरोना (Corona Virus) के मामले आ रहे हैं. गुरुवार को प्रदेश में 33 नए केस आए हैं. कांगड़ा में एक साथ 17 मामले रिपोर्ट हुए हैं. कांगड़ा में ही प्रदेश में सबसे अधिक केस रिपोर्ट हुए हैं. वहीं, मंडी (Mandi) जिले में गुरुवार कांगड़ा के 57 साल के शख्स की मौत हुई है. यह शख्स किडनी की बीमारी से जूझ रहा था.

    गुरुवार को सोलन जिले में 7, हमीरपुर में 4, शिमला 2, सिरमौर में दो और किन्नौर में एक पॉजिटिव मिला है. सोलन के औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन में एक बार फिर कोरोना के एक साथ सात मामले आए हैं. खास बात यह है कि यह सभी संस्थागत क्वारंटीन थे. सभी को कोविड अस्पताल ईएसआई काठा शिफ्ट किया जा रहा है. सभी का यात्रा इतिहास दिल्ली, यूपी का है. कांगड़ा में दिल्ली से लौटे सेना के जवान समेत 17 मामले आए हैं.

    शिमला और सिरमौर में केस
    शिमला के रोहड़ू निवासी दो सगी बहने पॉजिटिव पाई गई हैं. दोनों दिल्ली से लौटी थीं और इन्हें हाटकोटी मंदिर स्थित सराय भवन में संस्थागत क्वारंटीन किया गया था. सिरमौर के पांवटा साहिब का एक दंपती कोरोना पॉजिटिव निकला है. दंपती यमुनानगर से पांवटा आया था.

    किन्नौर और हमीरपुर का हाल
    किन्नौर में 16 जून को कोलकाता से लौटी महिला कोरोना पॉजिटिव आई है. संक्रमित महिला कूपा से है और संस्थागत क्वारंटीन थी. हमीरपुर जिले का कोरोना संक्रमित व्यक्ति उपमंडल नादौन का रहने वाला है और हाल ही में दिल्ली से लौटा था और क्वारंटीन सेंटर में था. इसके संपर्क में आए दो अन्य लोग पहले ही कोरोना संक्रमित पाए जा चुके हैं.

    हिमाचल में कुल मामले
    राज्य में अब कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 839 पहुंच गया है. 474 मरीज स्वस्थ हो गए हैं. सक्रिय मामले 345 हैं. 11 राज्य के बाहर चले गए हैं. गुरुवार को आठ मरीज ठीक हो गए हैं. हिमाचल में कोरोना सात मौतें हुई हैं. कांगड़ा में सबसे अधिक 228 केस रिपोर्ट हुए हैं. फिर हमीरपुर में 225 केस है.

    Tags: Corona, Himachal pradesh, Shimla

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर