सुर्खियां: कांगड़ा के एक और जवान की मौत, शिमला में दौड़ेंगी इलेक्ट्रॉनिक बसें

भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं संसद सदस्य शांता कुमार ने कहा है कि पुलवामा में नापाक हरकत पाकिस्तान ने की है और इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. अब भारत सरकार को देश की जनता के सहयोग से आर-पार की लड़ाई लड़नी होगी.

  • Share this:
अमर उजाला ने लिखा है कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री और लोकसभा चुनाव में यूपी के प्रभारी जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा के लिए महागठबंधन कोई चुनौती नहीं है. कहा कि इस बार उत्तर प्रदेश में 73 सीटों की बजाय 74 सीटें आएंगी.



पीएम मोदी ने जितनी भी रैलियां और बैठकें ही हैं, उनमें सकारात्मक परिणाम सामने आए हैं. बिलासपुर में पत्रकारों से बातचीत में नड्डा ने कहा कि यूपी ने चुनाव प्रभारी होने के नाते वे यह कह सकते हैं कि उन्हें भारी समर्थन मिल रहा है. कहा कि महागठबंधन भ्रष्टाचार से संलिप्त है. यह मजबूरी में तैयार किया गया है. कहा कि प्रियंका गांधी के लोकसभा चुनावों में सक्रिय होने से कांग्रेस को कोई लाभ नहीं मिलने वाला है.



कांग्रेस खत्म होने की कगार पर है. नड्डा ने आयुष्मान योजना का जिक्र करते हुए कहा कि यह योजना विश्व की सबसे बड़ी स्वास्थ्य योजना है. इसे शुरू हुए अभी चार माह भी पूरे नहीं हुए हैं और इसका लाभ 12 लाख 30 हजार पात्र लोग उठा चुके हैं. इस पर अभी तक भारत सरकार 1630 करोड़ का खर्च कर चुकी है.





कांगड़ा के एक और जवान की मौत
दिव्य हिमाचल ने लिखा है कि अभी पुलवामा के जख्म हरे ही थे कि आसाम राइफल की 25 बटालियन में तैनात मसरदीन (35) पुत्र गुलामदीन निवासी रियाली की मणिपुर में हृदय गति रुकने से मृत्यु हो गई. मसरदीन के बड़े भाई व ग्राम पंचायत रियाली के उपप्रधान ने बताया कि आसाम से फोन आया और उन्हें बताया गया कि मसरदीन की मृत्यु हो गई है. उन्होंने बताया कि मसरदीन 2005 में आसाम राइफल में भर्ती हुआ था. वह अपने पीछे तीन लड़के छोड़ गया है। रविवार देर रात को शव गांव में पहुंच जाएगा और सोमवार को उसे सुपर्द-ए-खाक खाक कर दिया जाएगा. फतेहपुर तहसील के नायब तहसीलदार ने बताया कि जवान की हृदय गति रुकने से मृत्यु होने की जानकारी मिली है. सरकार और प्रशासन की तरफ से परिजनों को हरसंभव मदद प्रदान की जाएगी.



अब होगा महाभारत, केंद्र सरकार तैयार : शांता

दैनिक जागरण ने लिखा है कि भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं संसद सदस्य शांता कुमार ने कहा है कि पुलवामा में नापाक हरकत पाकिस्तान ने की है और इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. अब भारत सरकार को देश की जनता के सहयोग से आर-पार की लड़ाई लड़नी होगी. पानी सिर से ऊपर बह गया है. अब सिर्फ महाभारत होगा और इसकी तैयारी हो रही है. शांता कुमार रविवार को पालमपुर में शहीद जवानों के लिए आयोजित श्रद्धांजलि समारोह में बोल रहे थे. उन्होंने कहा, पाकिस्तान ने हमारी शालीनता का फायदा उठाकर भावनाओं को भड़काया है. शहीदों का बलिदान जाया नहीं जाएगा.



शिमला में दौड़ेंगी इलेक्ट्रॉनिक बसें

दैनिक भास्कर ने लिखा कि अब हमारे शहर में भी पर्यावरण फ्रेंडली इलेक्ट्रॉनिक बसें चलेगी. पहली इलेक्ट्रॉनिक बस शहर में पहुंच गई है. सोमवार को विधानसभा परिसर से सुबह 10 बजे इस बस को सीएम जयराम ठाकुर हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. यह बस मुद्रिका के तौर पर शहर में चलेगी. संजौली, छोटा शिमला, लक्कड़ बाजार के रूट पर बस यात्रियों को मिलेगी। आम बसों की तरह इसमें भी वही किराया लगेगा. इसके बाद मार्च तक सभी 29 बसों को शिमला के अलग अलग रूटों पर चलाना शुरू कर दिया जाएगा. रविवार को ट्राले में इलेक्ट्रॉनिक बस शिमला पहुंची. इसके बाद इसे चार्जिंग के लिए ढली ले जाया गया. यहां पर इसका निरीक्षण करने के बाद ढली से लेकर तारादेवी तक इसकी टेस्ट ड्राइव ली गई.



ये भी पढ़ें : पुलवामा आंतकी हमला: तासीन गुल को न्यायिक हिरासत में भेजा, आतंकी की FB पोस्ट किया था कमेंट



HRTC में 1000 ड्राइवर, कंडक्टर की होगी भर्ती, बीओडी ने लिए ये अहम फैसले



सुंदरनगर पुलिस ने 290 gm चरस के साथ पकड़े दो युवक, पंजाब बस में कर रहे थे यात्रा



सुर्खियां: कांगड़ा के एक और जवान की मौत, शिमला में दौड़ेंगी इलेक्ट्रॉनिक बसें



PHOTO: जानिए क्या हैं आज हिमाचल प्रदेश के बड़े शहरों में पेट्रोल-डीजल के रेट्स



संदिग्ध ऑडियो क्लिप का अब मंडी में होगा वॉयस कम्पेरिजन, नहीं जाना पड़ेगा दूसरे राज्य
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज