vidhan sabha election 2017

शिमलाः कंडा जेल की सलाखें काटकर भागे तीनों कैदी गिरफ्तार

News18Hindi
Updated: December 8, 2017, 6:50 PM IST
शिमलाः कंडा जेल की सलाखें काटकर भागे तीनों कैदी गिरफ्तार
शिमला की कंडा जेल से भागे तीनों कैदी.
News18Hindi
Updated: December 8, 2017, 6:50 PM IST
आए दिन शर्मिंदगी झेल रही हिमाचल प्रदेश पुलिस के लिए सुखद खबर है. शिमला की कंडा जेल से फरार हुए तीन कैदियों को शिमला पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. सोलन के सुबाथू के पास से ये तीन कैदी शुक्रवार को गिरफ्तार किए गए.

सबसे पहले, पुलिस ने वीरवार मध्य रात्रि को जंगल से प्रेम बहादुर नाम के कैदी को पकड़ा. फिर शुक्रवार को बचे हुए दोनों कैदियों को भी पुलिस ने धर दबोचा. पहले वाले कैदी की विपरीत दिशा वाले जंगल से धरा दूसरा कैदी पकड़ा गया. शिमला की एसपी सौम्या सांबशिवन के नेतृत्व में यह ऑपरेशन चलाया गया था.

बता दें कि कंडा जेल की सलाखें काटकर ये तीनों कैदी बीते मंगलवार आधी रात को फरार हो गए थे. बीते दिन से शिमला पुलिस इन तीनों कैदियों को तलाश कर रही थी. अब जाकर उन्हें पकड़ने में कामयाबी हाथ लगी है.

ऐसे दिया था घटना को अंजाम

आदर्श कंडा जेल से मंगलवार आधी रात को 12 बजे के आसपास तीनों कैदियों ने जेल के बेरक नंबर-4 की सलाखें काटीं और फिर दीवार फांद कर फरार हो गए.
जानकारी मिली कि इन्होंने सलाखों पर साबुन लगाया था, ताकि काटते वक्त ज्यादा आवाज न हो. साथ ही बैरक में खाद्य पदार्थ खिलाने की बातें भी सामने आ रही हैं. इस मामले में ड्यूटी पर तैनात दो संतरियों को पहले ही संस्पेंड कर दिया गया है.

फरार कैदियों की पहचान लीलाधर(22), प्रताप सिंह (27) और प्रेम बहादुर(22) के रूप में हुई थी.लीलाधर पर मर्डर का मामला दर्ज है. उसके खिलाफ कुल्लू में एक शख्स को मारने का आरोप है. वहीं, प्रताप सिंह पर नाबालिग से रेप का आरोप है. इस संबंध में शिमला के महिला थाने में पॉक्सो एक्ट के तहत भी केस दर्ज है. तीसरे फरार कैदी

प्रेम बहादुर पर रामपुर थाने में रेप का केस दर्ज किया गया है. तीनों नेपाली मूल के हैं.

सुबह चार बजे पुलिस को मिली थी फरारी की जानकारी
जेल प्रशासन को फरारी का पता बुधवार तड़के सुबह सवा चार बजे लगा था. दो संतरियों को निलबिंत करने के अलावा मामले की विभागीय जांच की जा रही है. शिमला के बालूगंज थाने में इस संबंध में मामला दर्ज हुआ है. डीजीपी जेल ने एसपी कारागार शिमला को जांच के आदेश दिए हैं.
हाल ही में ओल्ड बस स्टेंड से भी भाग गया था हत्यारा
हाल ही में कंडा जेल में उम्रकैद की सजा काट रहा एक कैदी बीते 12 नवंबर को फरार हो गया था. शिमला के ओल्ड बस स्टैंड के पास से यह कैदी पुलिस को चकमा देकर भाग गया था. कृष्णा नगर के दर्शन कुमार मर्डर केस में उम्रकैद की सजा काट रहा है.

उसे बाद में पुलिस ने गोवा से गिरफ्तार किया था. दर्शन कुमार उर्फ बंटी जेल से मालरोड और समरहिल मोबाइल कैंटीन में बेकरी की सप्लाई देने आया था. इस दौरान पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर