लाइव टीवी

तीन माह बाद सस्ता हुआ प्याज, बाजार में 150 के बजाय 50 रुपये किलो उपलब्ध

G.S. Tomar
Updated: January 15, 2020, 6:39 PM IST
तीन माह बाद सस्ता हुआ प्याज, बाजार में 150 के बजाय 50 रुपये किलो उपलब्ध
शिमला- सब्जी मंडी में प्याज की आमद बढ़ने से घटे दाम

प्याज (Onion) के सस्ता होने से जहां बिक्री में दो से तीन गुना बढ़ोतरी दर्ज की गई है, वहीं उपभोक्ताओं (Consumers) की खरीद क्षमता में भी इजाफा हुआ है. आधा किलो से कम खरीदारी (Purchase) करने वाले उपभोक्ता अब प्याज की खरीदारी किलो में कर रहे हैं.

  • Last Updated: January 15, 2020, 6:39 PM IST
  • Share this:
शिमला. प्याज (Onion) की कीमत में 100 रुपये प्रति किलो की कमी आने से उपभोक्ताओं (Consumers) को बड़ी राहत मिली है. लोकल सब्जी मंडी (Vegetable market) में 150 रुपये बिकने वाला प्याज अब 50 रुपये प्रति किलो मिल रहा है. प्याज के दामों में आई कमी से उपभोक्ता राहत की सांस ले रहे हैं. वहीं प्याज सस्ता होने से बिक्री में भी इजाफा दर्ज किया जा रहा है. बता दें कि सितंबर माह के अतिंम सप्ताह में बढ़े प्याज के दाम ने तीन महीनों में महंगाई के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए.

प्याज की बिक्री में बढ़ोतरी दर्ज की गई

प्याज के सस्ता होने से जहां बिक्री में दो से तीन गुना बढ़ोतरी दर्ज की गई है, वहीं उपभोक्ताओं की खरीद क्षमता में भी इजाफा हुआ है. आधा किलो से कम खरीदारी करने वाले उपभोक्ता अब प्याज की खरीदारी किलो में कर रहे हैं. प्याज की दुकानों पर पुरानी रौनक लौट आई है. विक्रेताओं की मानें तो अब लोग प्याज खरीद रहे हैं और उपभोक्ता के ज्यादा मात्रा में प्याज खरीदने से बिक्री में कई गुना बढ़ोतरी हो रही है. प्याज विक्रेता भी राहत की सांस ले रहे हैं, क्योंकि प्याज महंगा होने से कई दुकानदारों ने प्याज बेचना तक बंद कर दिया था.

महंगे प्याज की वजह से गृहणियों का गड़बड़ाया रसोई बजट भी पटरी पर लौट रहा है.


प्याज के सस्ता होने से गृहणियां हुईं बेहद खुश 

गृहणियां भी प्याज के सस्ता होने से बेहद खुश हैं और रसोई से गायब होने की कगार पर पहुंचा प्याज अब रसोई घरों में लौट रहा है. महंगे प्याज की वजह से गृहणियों का गड़बड़ाया रसोई बजट भी पटरी पर लौट रहा है. प्याज खाने के शौकीन प्याज के महंगा होने से इसकी मात्रा घटाने को मजबूर हो गए थे.

ये भी पढ़ें - हिमाचल में बेखौफ बदमाश: फैक्ट्री में घुसे, मालिक के सिर पर गन रख मांगे 10 लाखये भी पढ़ें - हिमाचल सरकार और एयरपोर्ट अथॉरिटी में मंडी हवाई अड्डे के लिए हुआ MoU

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 15, 2020, 5:58 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर