लाइव टीवी

फिर महंगा हुआ प्याज, 60 से बढ़कर 80 रुपये किलो हुआ भाव

G.S. Tomar | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 7, 2019, 10:45 AM IST
फिर महंगा हुआ प्याज, 60 से बढ़कर 80 रुपये किलो हुआ भाव
शिमला के उप-नगरों में तो प्याज 75-80 रुपये और इससे भी ज्यादा महंगा मिल रहा है.

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) की मंडियों में प्याज (Onion) की आवक कम होने से 10 रुपये प्रति किलो महंगा हो गया है. शिमला सब्जी मंडी में प्याज 70 रुपये के पार चला गया है. शिमला के उप-नगरों में तो प्याज 75-80 रुपये और इससे भी ज्यादा महंगा मिल रहा है.

  • Share this:
शिमला. आम क्या और खास क्या, सभी रसोई घरों में सबसे ज्यादा उपयोग में आना वाला प्याज (Onion) एक बार फिर महंगा हो गया है. इसके चलते यह रसोई (Kitchen) से गायब होने लगा है. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) की मंडियों में प्याज की आवक कम होने से प्याज 10 रुपये प्रति किलो महंगा हो गया है. शिमला (Shimla) सब्जी मंडी में प्याज 70 रुपये के पार चला गया है. यहां लंबे समय से प्याज 60 रुपये प्रति किलो मिल रहा था, लेकिन अचानक से प्याज के दाम में 10 रुपये का एक मुश्त इजाफा हो गया है. शिमला के उप-नगरों में तो प्याज 75-80 रुपये और इससे भी ज्यादा महंगा मिल रहा है.

प्याज के भाव बढ़ने से कम खरीद रहे हैं लोग
महंगे प्याज ने लोगों के माथे पर चिंता की लकीर खींच दी है. अब उपभोक्ता कम मात्रा में प्याज खरीदने को मजबूर हो रहे हैं. लोग केंद्र और प्रदेश सरकार से प्याज के दाम नियंत्रित करने की गुहार लगा रहे हैं. सब्जी मंडी में सब्जियां खरीदने आए लोगों का मानना है कि आम जनमानस का जीना दुभर हो रहा है. हालांकि इस समय हर सब्जियों के भाव काफी बढ़ गए हैं, लेकिन प्याज का महंगा होना सभी को अखर रहा है. लोगों का मानना है कि प्याज के बिना कोई सब्जी नहीं बनती, ऐसे में प्याज के बिना गुजारा करना बेहद मुश्किल है.

Onion
शिमला की मंडियों में प्याज लंबे समय से 60 रुपये प्रति किलो मिल रहा था, लेकिन अचानक से प्रति किलो 10 रुपये भाव बढ़ गए.


घर का बिगड़ा बजट
गृहणियों का मानना है कि रसोई का बजट महंगाई से बिगड़ गया है और रसोई चलाना महिलाओं के लिए एक चुनौती बनती जा रही है. वहीं सब्जी विक्रेताओं का कहना है कि प्याज की आमद घटने से प्याज के दाम 10 रुपये एक मुश्त बढ़ गए हैं और इसमें अभी और तेजी की संभावना है.


Loading...

यह भी पढ़ें: 

हिमाचल: यहां टू व्हीलर पर चलना है तो पीछे बैठी सवारी को भी पहनना होगा हेलमेट 

दिल्ली-NCR में Air Pollution के चलते हिमाचल टूरिज्म की बल्ले-बल्ले, मनाली-कुल्लू में होटल फुल!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 5, 2019, 7:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...