लाइव टीवी

हिमाचल में रिकॉर्ड तोड़ने लगे प्याज के दाम, शिमला में 140 रुपये किलो पहुंची कीमत
Shimla News in Hindi

G.S. Tomar | News18 Himachal Pradesh
Updated: December 18, 2019, 5:58 PM IST
हिमाचल में रिकॉर्ड तोड़ने लगे प्याज के दाम, शिमला में 140 रुपये किलो पहुंची कीमत
शिमला में छोटा शिमला में 140 रुपये किलो प्याज बिक रहा है.

Onion Price in Shimla: शहर के संजौली में सब्जी विक्रेता सुरेंद्र ने बताया कि थोक में प्याज के धाम बढ़े हैं. यहां 120 रुपये प्रति किलो प्याज बिक रहा है. वहीं, छोटा शिमला में प्याज के दाम 130 से 140 रुपये पहुंच गए हैं.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश में प्याज की कीमत (Onion Price in Himachal) रिकॉर्ड तोड़ने लगी है. शिमला (Shimla) के छोटा शिमला में प्याज 140 रुपये प्रति किलो बिक रहा है. लोकल सब्जी मंडी में महंगे लाल प्याज को टक्कर देने पहुंचा सफेद अफगानी प्याज (Afgani Onion भी लाल हो गया है.

सफेद प्याज के दाम में भी 20 रुपये का इजाफा होने से 80 रुपये की बजाये 100 रुपये प्रतिकिलो पर पहुंच गया है. महंगा लाल प्याज पहले ही उपभोक्ताओं को रुला रहा है और अब प्याज के दाम में इजाफा होने से दाम आस्मां छू रहे हैं.

उपनगरों में हाल
शिमला की लोकल सब्जी मंडी (Vegetable Market) में थोक पर प्याज 120 रुपये प्रतिकिलो मिल रहा है. शहर के संजौली में सब्जी विक्रेता सुरेंद्र ने बताया कि थोक में प्याज के धाम बढ़े हैं. यहां 120 रुपये प्रति किलो प्याज बिक रहा है. वहीं, छोटा शिमला में प्याज के दाम 130 से 140 रुपये पहुंच गए हैं.



प्याज से तौबा


उपभोक्ताओं ने महंगे प्याज को खरीदने से तौबा कर ली है और कहा कि जीवन में इतना महंगा प्याज न कभी देखा और न खरीदा. महंगे प्याज को खरीदने की लाचारी और जेब पर बढ़ते अतिरिक्त बोझ ने उपभोक्ताओं के माथे पर चिंता की लकीर खींच दी है और अब सरकार से महंगाई से राहत देने की अपील के सिवाए कुछ कहने को बचा नहीं है.

फिर गिरी सप्लाई
हिमाचल में प्याज की सप्लाई में कमी आई है. इस वजह से एक बार फिर से दाम ब़ढ़े हैं. रविवार को शिमला में प्याज के दाम 100 रुपये थे, लेकिन अब 120 रुपये से 140 रुपये तक पहुंच गए हैं. प्रदेश के दूसरे इलाकों में प्याज 100 रुपये के आसपास बिक रहा है.

ये भी पढ़ें: Exclusive: ये है शिमला के गुड़िया गैंगरेप की पूरी फोरेंसिक रिपोर्ट

हिमाचल: रिकॉर्ड तोड़ने लगे प्याज के दाम, शिमला में 140 रुपये किलो पहुंची कीमत

शिमला MC चुनाव: कभी निगम में क्लर्क थी सत्या कौंडल, अब चुनी गई मेयर

शिमला MC पर BJP का कब्जा: सत्या कौंडल मेयर-शैलेन्द्र चौहान बने डिप्टी मेयर

कांगड़ा में खेतों की रखवाली करने गए पिता की बंदूक से चली गोली से बेटे की मौत

हिमाचल में प्रचंड ठंड: 12 साल का रिकॉर्ड टूटा, केलांग में पारा -16.4 डिग्री

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 18, 2019, 4:24 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading