Home /News /himachal-pradesh /

शहीदों के लिए फैसला : अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव में इस बार होंगी केवल 4 सांस्कृतिक संध्याएं

शहीदों के लिए फैसला : अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव में इस बार होंगी केवल 4 सांस्कृतिक संध्याएं

मंडी शिवरात्रि.  (फाइल फोटो)

मंडी शिवरात्रि. (फाइल फोटो)

इस महोत्सव में हर वर्ष 6 सांस्कृतिक संध्याएं होती हैं, लेकिन इस बार प्रशासन ने इसमें कटौती करते हुए सिर्फ चार संध्याओं को ही आयोजित करने का निर्णय लिया है.

    मंडी जिला प्रशासन ने इस बार अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव में दो सांस्कृतिक संध्याएं कम करके यह पैसा शहीदों के परिवारों को देने का निर्णय लिया है. मंडी में आयोजित शिवरात्रि मेला समिति की बैठक में डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने इसकी जानकारी दी.

    आयोजन समिति के सभी सदस्यों ने इस निर्णय का स्वागत किया. डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने बताया कि पुलवामा में जो आतंकी हमला हुआ है. उसके शहीदों को श्रद्धांजलि स्वरूप दो सांस्कृतिक संध्याओं को कम करने का निर्णय लिया गया है.

    उन्होंने बताया कि इन संध्याओं पर जो पैसा खर्च होना था उसे शहीदों के परिवारों को भेजा जाएगा, ताकि उन्हें आर्थिक मदद दी जा सके. उन्होंने बताया कि मेला समिति के सभी सदस्यों ने इस निर्णय में अपनी सहमति जताई है.

    प्रशासन ने पूरे महोत्सव की दूसरी और तीसरी सांस्कृतिक संध्या को न आयोजित करने का निर्णय लिया है. अनुमान लगाया जा रहा है. इन संध्याओं पर 15 से 20 लाख का खर्च होना था और यह राशि अब शहीदों के परिजनों को दी जाएगी.

    बता दें कि मंडी में 5 से 11 मार्च तक सात दिवसीय अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव का आयोजन किया जाएगा. इस महोत्सव में हर वर्ष 6 सांस्कृतिक संध्याएं होती हैं, लेकिन इस बार प्रशासन ने इसमें कटौती करते हुए सिर्फ चार संध्याओं को ही आयोजित करने का निर्णय लिया है.

    Tags: Mandi, Mandi news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर